Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मिशन शक्ति के तहत सीओ की अगुवाई में स्कूली बच्चों को किया जागरूक



कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू किये गए मिशन "शक्ति" कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु शनिवार को धौरहरा के कस्तूरबा बालिका स्कूल में सीओ धौरहरा की अगुवाई में कार्यक्रम का आयोजन कर छात्राओं को जागरूक किया गया। जिसमें स्कूल की छात्राओं व शिक्षिकाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।


मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत शनिवार को सीओ टीएन दुबे की अगुवाई में उपनिरीक्षक अपूर्वा धर्मा,मनिला समेत सिपाही आरती शर्मा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय धौरहरा में पहुचकर बच्चों को जागरूक किया।


छात्राओं को संबोधित करते हुये सीओ ने बताया कि प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तत्पर है। 


पुलिस और सरकार महिलाओं की सच्ची मित्र है। अगर किसी महिला छात्रा को किसी तरह से कोई प्रताड़ित करता है तो वह तत्काल पुलिस को सूचना दे। 


इस अवसर पर 1090, 1076,1098, 181, 112, 102, और 108  पर कॉल कर सुविधा हासिल करने की भी जानकारी दी गई। इसके साथ ही साथ किसी सार्वजनिक स्थल पर किसी युगल को बेवजह परेशान व उनसे आईडी न मांगी जाये। 


शासन के दिशा निर्देश पर कालेज, माल, बाजार, सड़क पर किसी भी बालिका अथवा महिला के साथ अश्लील हरकत क्षम्य नहीं होगी। 


इस बात पर महिला पुलिस सख्त नजर रखते हुए इस मिशन शक्ति के तहत नारी का सम्मान बरकरार रखने की मुहिम चलाती रहेगी । 


वहीं उपनिरीक्षक अपूर्वा धर्मा ने बताया कि इस मिशन के माध्यम से ऐसे समाज की स्थापना होगी जहाँ नारियां अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। 


बेटियां अपनी शक्ति को पहचाने और आगे बढे, सफलता हासिलकर समाज मे महिलाएं समाज के लिए एक रोल मॉडल बने ताकि लोग बेटियों के पैदा होने पर खुशी मनाए। 


इस अवसर पर स्कूल की वार्डन समेत अन्य शिक्षिकाएं मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे