Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उड़ान परीक्षा में चयनित बच्चों अभिभावकों एवं उनके शिक्षकों को जिलाधिकारी ने दिया भोज



बच्चों के शैक्षिक स्तर को बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी ने इसकी की थी पहल


जनपद स्तर पर सबसे पहले चयनित स्कूल आफ द वीक प्राथमिक विद्यालय रतसिया विकास क्षेत्र बेहजम के प्रधान अध्यापक को किया गया आमंत्रित

  कमलेश

लखीमपुरखीरी:जिला अधिकारी के निर्देश पर जनपद के समस्त परिषदीय स्कूलों में कक्षा दो के छात्र-छात्राओं के बीच उड़ान परीक्षा प्रतियोगिता का तीन चरणों मे आयोजन किया गया।


परीक्षा का पहला चरण स्कूल स्तर पर हुआ इसके बाद दूसरा चरण बीआरसी पर होने के बाद तीसरा चरण जिला स्तर पर आयोजित हुआ। 


जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को रविवार को डीएम के साथ नाश्ता व भोजन करने का मौका मिला।


साथ ही जिला अधिकारी ने परिवार के साथ सभी बच्चों को सम्मानित भी किया। जिला अधिकारी की इस पहल से छात्र, छात्राओं,अभिभावकों व उनके शिक्षकों में खुशी का माहौल बना हुआ है।

बच्चों के शैक्षिक स्तर को बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी की पहल पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय की देखरेख में जनपद के परिषदीय स्कूलों में कक्षा दो के बच्चों की उड़ान परीक्षा प्रतियोगिता का आयोजन तीन चरणों मे किया गया था। जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया था।


इस परीक्षा के सम्बंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार में कक्षा दो की लिखित उड़ान परीक्षा प्रथम चरण में विद्यालय स्तर पर दूसरे चरण में ब्लॉक स्तर 13 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी। 


ब्लॉक स्तर पर विजेता बच्चों की परीक्षा 17 मई की सुबह 11 बजे से बीएसए कार्यालय पर प्रतियोगिता सम्पन्न हो गई। 


जिसमें उच्च प्राथमिक विद्यालय सनिगवां ब्लॉक बेहजम की छात्रा सविता भारती ने प्रथम स्थान,निघासन ब्लॉक के उच्च प्राथमिक स्कूल बंगलहाकुटी की छात्रा रूमा देवी को द्वतीय स्थान,ब्लॉक रमियाबेहड़ के संविलयन विद्यालय होलागढ़ की छात्रा सारिका वर्मा ने तृतीय स्थान व लखीमपुर ब्लॉक के उच्च प्राथमिक स्कूल सिकटिहा के छात्र आयुष कुमार ने चौथा स्थान हासिल किया था। 


रविवार को जिलाधिकारी महोदय ने पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के तहत सभी बच्चों व उनके अभिभावकों समेत उक्त स्कूलों के शिक्षकों को भोज में बुलाकर परिवार समेत सम्मानित करने के साथ ही नाश्ते के साथ साथ भोजन भी किया। 


जिसको देख चयनित बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों एवम शिक्षकों ने खुशी व्यक्त की वहीं जनपद के अन्य बच्चों में भी इस पहल को लेकर मिले सम्मान को देख शिक्षा के प्रति जोश दिखाई देने लगा है।



जनपद स्तर पर सबसे पहले चयनित स्कूल आफ द वीक प्राथमिक विद्यालय रतसिया विकास क्षेत्र बेहजम के प्रधान अध्यापक को किया गया आमंत्रित


जिलाअधिकारी  के यहाँ हुए भोज में जनपद स्तर पर सबसे पहले चयनित स्कूल ऑफ द वीक प्राथमिक स्कूल रतसिया विकास क्षेत्र बेहजम के प्रधान अध्यापक प्रमोद वर्मा को आंमत्रित किया गया ।


इससे पूर्व कई बार जिला अधिकारी तथा बीएसए एवं खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा भी शिक्षक प्रमोद वर्मा को सम्मानित किया जा चुका है। प्राथमिक विद्यालय रतसिया विकास क्षेत्र बेहजम का एक आदर्श विद्यालय है। जिसकी क्षेत्र में लोगों के द्वारा मुक्त कंठ से प्रशंसा भी की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे