Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:शारदा पब्लिक स्कूल में चलेंगी योग की कक्षाएं


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के शारदा पब्लिक स्कूल प्रबंधन अब विद्यालय में नियमित रूप से योग प्रशिक्षण दिलाने के लिए योग की कक्षाएं संचालित करेगा, जिसकी शुरुआत शनिवार को अंतरराष्ट्रीय योग प्रशिक्षक शिवराम गुप्ता द्वारा प्रारंभ की गई ।


14 मई को शारदा पब्लिक स्कूल में बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति सजग व चुस्त-दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से नियमित रूप से योग की कक्षाएं संचालित करने का निर्णय प्रबंधन द्वारा लिया गया है । 

प्रबंधन द्वारा लिए गए निर्णय के मुताबिक प्रत्येक सप्ताह में कम से कम दो कक्षाएं आयोजित की जाएंगी, जिससे बच्चों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से सशक्त बनाया जाए । 


विश्व योग दिवस हर साल 21 जून को मनाया जाता है । गत वर्ष 21 जून को केंद्र सरकार ने नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग यानी कि एनसीईआरटी सिलेबस में योग जोड़ने का ऐलान किया था । 


आने वाली 21 जून की योग दिवस की तैयारियों के लिए शारदा पब्लिक स्कूल अपने बच्चों को प्रशिक्षण देना प्रारंभ कर दिया है । 


स्कूल प्रबंधन द्वारा सभी अभिभावकों से भी अनुरोध किया है कि वह योग प्रशिक्षण में प्रतिभाग करें जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ हो सके । 


योग आदिकाल से हमारी संस्कृति में सिखाया गया है । इस कार्यक्रम को डॉ नितिन कुमार शर्मा के निर्देशन में सभी बच्चों के उत्साह के साथ आरंभ हुआ । 


कार्यक्रम में जियाउल हशमत, राजेश तिवारी, नेहा पटवा एवं राजीव श्रीवास्तव अभिषेक पांडे सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे