Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बभनजोत के ग्राम पंचायत बैजपुर में सोशल ऑडिट विषयक प्रशिक्षण टीम ने किया निरीक्षण



संजय कुमार यादव

बभनजोत गोण्डा: बभनजोत विकास खंड की ग्राम पंचायत बैजलीपुर में सोशल ऑडिट विषयक प्रशिक्षण टीम ने किया निरीक्षण।


निरीक्षण में ग्राम पंचायत द्वारा कराये गये सभी कार्यों को देख टीम ने प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव का किया प्रशंसा। 


ग्राम पंचायत में मनरेगा व पीएम आवास का ग्राम पंचायत के द्वारा कराए गये कार्यों का सोशल आडिट टीम ने बारीकी से निरीक्षण कर पंचायत में एक बैठक भी किया। 


बैठक में मनरेगा मजदूरों को कैसे कार्य करना है उसके बारे मे विस्तृत रूप से बताया गया। मनरेगा मजदूरों का उनके जॉब कार्ड के बारे में जानकारी दी गई, तो जॉब कार्ड धारकों ने बताया कि जॉब कार्ड प्रधान के द्वारा प्राप्त हो चुका है।


बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने मनरेगा मजदूरों को बताया कि प्रत्येक जॉब कार्ड पर 100 दिन का काम अवश्य मिलेगा। साथ ही कार्य के दौरान जख्मी हो जाने पर इलाज के लिए व 5 किलोमीटर से अधिक दूर पर कार्य के लिए जाने पर अलग से भत्ता एवं नियमानुसार कार्य न मिलने पर 15 दिन का पैसा शासन द्वारा प्रदान किया जाएगा। 


टीम ने ग्राम वासियों को अनियमितता,वित्तीय विचलन, नियमो की अनदेखी, शिकायतों के क्रम में निलंबन, प्रतिकूल प्रविष्टि व चेतावनी सहित अभिलेखों को जांचने के तरीकों की जानकारी दी।


इस अवसर पर सोशल ऑडिट विषयक प्रशिक्षण की टीम,ग्राम प्रधान दिनेश यादव व प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ,अनिल सोनी विजय यादव, संजय पांडे, राम नरेश, दीनानाथ, श्याम बाबू ,रामविलास यादव ,राकेश यादव  सहित तमाम लोग उपस्थिति रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे