Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा तहसील में काऊ प्रोटेक्शन फंड के बाद भूसा बैंक की हुई स्थापना



कमलेश

खमरिया-लखीमपुरखीरी :डीएम खीरी के निर्देशन में बने काऊ प्रोटक्सन फंड की स्थापना के बाद उनकी मेहनत रंग ला रही है।


जिसमें लाखों रुपये जमा होने के बाद तहसील धौरहरा में गौशाला में रह रहे मवेशियों के चारे के लिए उपजिलाधिकारी ने अस्थायी भूसा बैंक की स्थापना की है जिसमें सर्वप्रथम बीडीओ धौरहरा ने 50 कुंतल भूषा दान करने के साथ ही अधीनस्थों को भी भूसा दान करने के निर्देश दिए हैं।


धौरहरा तहसील व ब्लॉक में गुरुवार को उपजिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह व तहसीलदार अवधेश कुमार की देखरेख में अस्थायी भूसा बैंक स्थापित किया गया। 


जिसका उद्घाटन एसडीएम व तहसीलदार ने फीता काटकर शुभारंभ किया।जिसमें लेखपाल शशांक शेखर शुक्ला ने 22 क्विंटल, अविशेष श्रीवास्तव ने 6 क्विंटल,लेखपाल नितेश मिश्र ने 7 क्विंटल भूसा दान किया।


 इस दौरान एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने सभी अधीनस्थों से भूसा बैंक मे मवेशियों के चारे के लिए भूसा दान करने की अपील की। वहीं ब्लॉक स्तर पर बीडीओ धौरहरा गजेन्द्र सिंह ने ब्लाक प्रांगण में भूसा बैंक की स्थापना की उसके साथ ही बीडीओ गजेन्द्र सिंह ने सर्व प्रथम पचास कुंतल भूसा नरुपुर गौ आश्रय के लिए देकर पंचायत सचिव आशुतोष पाण्डेय को सौंप दिया। 


वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी आशुतोष पांडे ने 10 कुंटल,निधि देवी ने 10 कुंटल,प्रधान देवी पुरवा ने 10 कुंटल,प्रधान सिसैया कला ने 10 कुंटल , प्रधान परसा ने 10 कुंतल सहित कुल 50 कुंटल भूसा दान किया गया। 


जिसे विकासखंड परिसर में स्थापित भूसा बैंक में खंड विकास अधिकारी के मार्गदर्शन पर संरक्षित कराया गया। 


इस दौरान बीडीओ ने कहा कि सभी कर्मचारी निराश्रित पशुओं की सुरक्षा व भोजन चारे के लिए सहयोग करें। 


साथ ही बताता कि ब्लाक के सभी कर्मचारी,सचिव व प्रधान निराश्रित पशुओं के भोजन के लिए भूसा दान करें। 


इस दौरान एडीओ आलोक शुक्ल,मुन्ना लाल सहित अन्य कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे