Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रेलवे अफसर के घर पर सीबीआई की टीम का छापा, पिता व भाई से कई घण्टे पूछताछ, घर में हुई तलाशी



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। अवैध कमाई के आरोपों मे सीबीआई की गिरफ्त मे आये रेलवे के अफसर के पैतृक आवास लालगंज पर भी सीबीआई की छापेमारी हुई। 


पांच सदस्यीय सीबीआई की टीम ने दिन भर पिता व भाई समेत परिजनों से बंद कमरे मे पूछताछ की। सीबीआई की टीम ने बैंक के बैंक खातों की डिटेल खंगाली और बैंककर्मियों से मिलकर लेनदेन की हकीकत खंगाली। सीबीआई ने घर मे रखे कागजात भी खंगाले हैं।


देर शाम तक सीबीआई की पूछताछ व छानबीन जारी है। लालगंज कोतवाली के पूरे मातादीन जेवई निवासी आलोक मिश्रा रेलवे विभाग में अफसर हैं और वर्तमान मे वह लखनऊ रेलवे में डिप्टी सीएमएम के पद पर कार्यरत है। 


बीती तीन जून को सीबीआई ने रेलवे अफसर आलोक मिश्रा के सरकारी आवास पर छापा मारकर बत्तीस लाख नकदी व रेलवे में ठेका देने सम्बन्धी आपत्तिजनक कागजात बरामद किया था। 


इसके बाद सीबीआई ने रेलवे अफसर को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी। इसी क्रम में गुरूवार को सुबह दस बजे रेलवे अफसर आलोक मिश्रा के पैतृक आवास लालगंज के जेवईं पूरे मातादीन में सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम पहुंच गयी। 


स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची सीबीआई की टीम सीधे आलोक के घर मे दाखिल हो गयी। टीम ने बाहर का गेट लॉक कर लिया और घर मे मौजूद परिजनों से पूछताछ करनी शुरू कर दी। 


घर मे मौजूद आलोक के पिता पोस्टमैन रामनरेश मिश्रा से लम्बी पूछताछ सीबीआई ने की। सीबीआई की एक टीम रेलवे अफसर के भाई रायबरेली में परिषदीय विद्यालय मे शिक्षक अनिल मिश्रा को भी पकड़कर घर लायी। 


दोनों से लम्बी पूछताछ लगातार सीबीआई की टीम कर रही है। सीबीआई की टीम ने रेलवे के अफसर समेत परिवार के सभी सदस्यों के बैंक खातों की जानकारी की। 


इसके पश्चात् सीबीआई की टीम के दो सदस्य रानीगंज कैथौला स्थित यूको बैंक व इण्डियन बैंक पहुंचे। यहां घर में मिले रेलवे अफसर समेत परिजनों के खातों के लेनदेन की हकीकत खंगाली। 


बैंक से सीबीआई के अफसर फिर वापस आये और घर की पूरी तलाशी शुरू की। सूत्रों की मानें तो ऑलमारी में रेलवे अफसर आलोक मिश्र द्वारा प्रापर्टी खरीद व अन्य कागजात सीबीआई के हाथ लगे हैं। 


सीबीआई की टीम ने मामले मे मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इंकार किया कर दिया है। सुबह दस बजे से लेकर खबर लिखे जाने तक सीबीआई के अफसरों की छानबीन व रेलवे अफसर के परिजनों से पूछताछ जारी है। 


सीबीआई टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौजूद है लेकिन उसे सीबीआई के अफसरों ने घर मे प्रवेश नही करने दिया। बताया जाता है कि रेलवे अफसर आलोक मिश्रा का तीसरा भाई अजय मिश्र सीतापुर में परिषदीय विद्यालय मे शिक्षक है उससे भी फोन से सीबीआई के अफसरों ने पूछताछ की है। 


कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि सीबीआई की टीम आने की जानकारी हुई है, टीम की सुरक्षा व सहयोग में रानीगंज कैथौला पुलिस चौकी को लगाया गया है। 


सीबीआई की टीम आने की बावत कोतवाल ने किसी भी जानकारी से इंकार किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे