Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दस माह पूर्व दफनाए गए युवक का कब्र खोद कर निकाला शव,दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा,मचा हड़कम्प



कब्र के समीप पुलिस कार्रवाई के दौरान मौजूद अफसर व ग्रामीण

गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। दस माह पूर्व युवक की मौत को लेकर सांगीपुर पुलिस ने कोर्ट की फटकार पर आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। 


वहीं मुकदमा दर्ज होते ही शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने डीएम से अनुमति लेकर दफन किये गये युवक का शव निकलवाकर पीएम के लिए भेजवाया। 


प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान कब्र के समीप आसपास के गांवो के लोग भी भारी तादात में जुट गये। 


एसडीएम तथा सीओ की मौजूदगी मंे सांगीपुर पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर मृतक युवक का शव निकलवाया। 


सांगीपुर थाना क्षेत्र के धारूशाहपुर गांव में स्वर्गीय रामऔतार के पुत्र गौरव उर्फ गोलू 18 की बीते वर्ष सत्रह जुलाई को मौत हो गयी थी। 


उस समय गोलू की मां छबीला ने पुलिस को एहतियातन तहरीर दी थी। पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट मृतक की मां छबीला व चाचा नकछेद की ओर से कोर्ट मे गोलू की गांव के ही ठेकेदार पर उसे मुम्बई ले जाकर भूखा प्यासा रखने की बात कही गयी। 


कोर्ट में की गई फरियाद में मृतक की मां ने यह आरोप लगाया कि गांव के ठेकेदार अनिल तथा दो अन्य लोग उसे काम दिलाने के नाम पर मुम्बई ले गये। 


वहां एक कंपनी में मृतक को काम पर लगवाया गया। कुछ दिन बाद मृतक तथा ठेकेदार के बीच मजदूरी के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया। इसके चलते ठेकेदार वहां से लापता हो गया। इधर गोलू की तबीयत मुम्बई मे खराब हो गयी। 


वहां गोलू के साथ काम करने वाले कुछ परिचितों ने गोलू को घर लेकर आये। मुम्बई से घर वापस आने के दो दिन के भीतर ही गोलू की मौत हो गयी। 


इसके बाद मृतक की मां छबीला ने सांगीपुर पुलिस को एहतियातन तहरीर दी। सवाल यह खड़ा हुआ कि मृतक की मौत की तहरीर मिलने के बाद और उसके युवा होने के बावजूद सांगीपुर पुलिस ने उस समय नियमानुसार शव का पीएम क्यूं नहीं करवाया। 


तहरीर में घटना के जिक्र होने के बावजूद सांगीपुर पुलिस ने आरोपियों से आखिर पूछताछ करना भी मुनासिब क्यूं नही समझा। इन्हीं सब कारणों से परेशान मां ने आखिर में कोर्ट की शरण ले ली। 


कोर्ट ने जब प्रार्थना पत्र के बिंदुओं की पड़ताल की तो उसने एफआईआर दर्ज करने के लिए सांगीपुर पुलिस को फटकार लगायी। कोर्ट की फटकार से सहमी पुलिस ने मामले मे आरोपी पूरे नेमधर लक्ष्मीकांतगंज निवासी अनिल व मोहित तथा महेश पुत्रगण सीताराम गुप्ता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शुक्रवार को आननफानन मे शव कब्र से बाहर निकलवाया। 


प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान लालगंज एसडीएम अरूण सिंह तथा सीओ रामसूरत सोनकर व कोतवाली सांगीपुर जितेन्द्र सिंह तथा सांगीपुर सीएचसी अधीक्षक डा. आनन्द कुमार तिवारी भी प्रक्रिया की देखरेख के लिए मुस्तैद रहे। 


पुलिस ने दोपहर बाद कंकाल मे बदल गये शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। पुलिस कार्रवाई के दौरान सई नदी के किनारे युवक के दफनाये गये शव के कब्र के आसपास भारी भीड़ भी जुट गयी थी। 


इस बाबत सीओ रामसूरत सोनकर का कहना है कि कोर्ट के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है, पीएम रिर्पोट आने के बाद कार्रवाई होगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे