Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

साइकिल चलाने से जलवायु परिवर्तन की समस्या से मिलेगी मुक्ति:अजय क्रांतिकारी



वेदव्यास त्रिपाठी

खबर प्रतापगढ़ से है जहां विश्व साइकिल दिवस पर पर्यावरण सेना द्वारा लोगों को पर्यावरण संरक्षण,स्वास्थ्य की रक्षा एवं ईंधन की बचत करने के उद्देश्य से मान्धाता ब्लॉक के बोझी गांव से साइकिल चलाओ, पर्यावरण बचाओ जागरूकता रैली का आयोजन कर लोगों को अपने स्वास्थ्य की रक्षा के साथ ही ईंधन की बचत करते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरुक किया।


साइकिल चेतना रैली बोझी गांव से निकल कर   पूरेखरगराय, धनीपुर,अंतपुर के रास्ते पुनः बोझी गांव में आकर सम्पन्न हुई।पर्यावरण सेना से जुड़े पर्यावरण सैनिकों ने जन जन को समझाना है,साइकिल खूब चलाना है।


साइकिल चलाओ-पर्यावरण बचाओ का नारा देकर लोगों को साइकिल चलाने हेतु प्रेरित किया।



इस मौके पर कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि साइकिल चलाने से जहां एक ओर हमारा स्वास्थ्य बेहतर होता है और ईंधन की बचत होती है वहीं दूसरी ओर किसी भी प्रकार प्रदूषण नहीं होता और पर्यावरण बेहतर होता है। 


उन्होंने कहा कि धरती को जलवायु परिवर्तन की समस्या से बचाने के लिए साइकिल का प्रयोग सहायक सिद्ध होगा।उन्होंने सभी से दैनिक कार्यों में अधिकाधिक साइकिल का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया।


साथ ही उन्होंने सभी लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उनकी सुरक्षा के लिए प्रेरित किया। 


इस मौके पर चन्द्रभान पटेल,रमेश कुमार,वीरेंद्र प्रजापति,वृज भान,रवि प्रकाश मिश्र,शीतला प्रजापति,नमन कुमार तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे