Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एएसपी के वार्षिक निरीक्षण में मिली खामियां, चढ़ा पारा



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र के स्थानीय कोतवाली लालगंज के वार्षिक निरीक्षण में जमकर खामियां मिली।


गन्दगी तथा अभिलेखों के रख रखाव को बेतरतीव पाये जाने पर एएसपी का पारा शुरू से चढ़ा तो देर रात तक मातहतों पर चढ़ा का चढ़ा दिखा। 


एएसपी रोहित मिश्र मंगलवार की देर शाम कोतवाली पहुंचे। यहां परिसर का निरीक्षण करने पर पुलिस बैरिक में खिडकियों तथा दरवाजों में टूटन आदि देखकर गुस्सा आ गया। 


इसके बाद उन्होनें मालखाने का निरीक्षण किया। मालखाने मे भी गंदगी देख एएसपी ने दीवान ज्ञानचंद्र तिवारी को जमकर फटकार लगायी। 


असलहों व कारतूसों का निरीक्षण करते समय एएसपी ने दीवान से जितने भी सवाल दागे दीवान सब में फेल के फेल नजर आये। 


अभिलेखों के निरीक्षण में भी एएसपी को आगन्तुक पंजिका, महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत पंजिका, प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में समुचित कार्रवाई का अंकित न होना अखर गया। एएसपी ने कोतवाल कमलेश पाल की तरफ त्यौरी चढ़ाते हुए दीवान को फिर जमकर कर्रा किया। 


थाने मे एफआईआर के ऑनलाइन रिकार्ड में कम्प्यूटर सेल में हार्ड कॉपी का रिकार्ड न देख भी एएसपी नाराज हो गये। 


उन्होनें कम्प्यूटर्स सेल को प्रत्येक एफआईआर की हार्ड कापी सुरक्षित रिकार्ड मे रखे जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान एएसपी ने थाना परिसर की चहरदीवारी का भी निर्माण कराये जाने की प्रकिया को शुरू कराये जाने को कहा। 


एएसपी ने वार्षिक निरीक्षण में चौकीदारों को विभाग की ओर से टार्च तथा वर्दी व गमछा आदि भी प्रदान किया। वहीं उन्होनें चौकीदारों को गांवो मे अवांछित गतिविधियों पर नजर रखते हुए थाना प्रभारी को प्रतिदिन गोपनीय रिर्पोट दिये जाने को कहा। 


कोतवाली मे लम्बित विवेचनाओं की फेहरिस्त देख भी एएसपी का पारा गर्म रहा। उन्होनें निरीक्षण के दौरान मौजूद सीओ रामसूरत सोनकर को प्रतिदिन प्रत्येक उप निरीक्षक को दो विवेचनाओं के गुण-दोष पर निस्तारण कराए जाने को कहा। 


लम्बित विवेचनाओं पर कोतवाली मे तैनात सबके सब दरोगा एएसपी की फटकार के शिकार हुए। 


नाराज एएसपी ने प्रभारी निरीक्षक को कोतवाली मे तैनात उप निरीक्षकों तथा दीवान एवं मुंशी व आरक्षियों के तैनाती की अवधि का चार्ट भी तलब कर लिया। 


इसे लेकर दूसरे दिन बुधवार को भी महकमे मे खलबली का माहौल दिखा। निरीक्षण के दौरान सीओ रामसूरत सोनकर व प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने एएसपी को वांछित जानकारियां प्रदान की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे