Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रताप गौतम बने प्रवक्ता से असिस्टेंट प्रोफेसर



वासुदेव यादव

अयोध्या। प्रवक्ता से असिस्टेंट प्रोफेसर बनकर प्रताप गौतम ने अपने माता पिता और जनपद का नाम रोशन किया है। 


उनकी इस सफलता पर उनके समर्थक व परिजन काफी हर्षित व उत्साहित हैं। इसका श्रेय प्रताप गौतम ने अपनी नियमित कड़ी मेहनत, माता-पिता गुरुजनों का आशीर्वाद मार्गदर्शन और मित्रों को दिया है।


 बता दे कि प्रताप गौतम पुत्र श्री रामकवल राम ग्राम व पोस्ट गौरा सादात जनपद गाजीपुर के रहने वाले है। ये पूर्व में प्रवक्ता समता इंटर कालेज सादात गाजीपुर में थे। इनके मित्र अभिषेक यादव जो पहले सिपाही थे, इनके साथ ही प्रवक्ता बने थे। 


एक भेंटवार्ता में प्रताप गौतम ने बताया कि शिक्षा शेरनी का वह दूध है जो पियेगा दहड़ेगा। चाहे स्त्री हो या पुरुष सभी को पढ़ना लिखना चाहिए। आजकल लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं। लेकिन सब छात्रों को अपने जिंदगी में एक लक्ष्य बनाकर चलना चाहिए और उसे प्राप्त करने के लिए नियमित और क्रमबद्ध पढ़ाई और मेहनत करनी चाहिए।

 

 प्रताप गौतम ने बताया कि हमारा लक्ष्य प्रोफेसर बनने का रहा। इसके लिए हमने कड़ी मेहनत की। पहले हमारा सैन्य विज्ञान में प्रवक्ता में चयन हुआ था और मेहनत किया तो असिस्टेंट प्रोफेसर में हमारा चयन हुआ है। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को शिक्षा को गंभीरता से लेना चाहिए। मोबाइल का सदा ही सद्पयोग करना चाहिए। 


मिस यूज नहीं करना चाहिए। मोबाइल हम लोगों के लिए वरदान है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मानव जीवन को प्रकाशवान बनाता है। एक शिक्षित व्यक्ति समाज को नई दिशा और दशा प्रदान करता है। 


अतः सभी को पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के छात्रों को चाहिए कि एक लक्ष्य बनाकर चलें और जब तक उसको प्राप्त ना कर ले इधर उधर ना डगमगाए। मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती हैं।



अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरु डॉ रामकृष्ण सिंह (एसोसिएट प्रोफेसर गणेश राय पीजी कालेज कर्रा डोभी जौनपुर), सहपाठी अभिषेक यादव ( प्रवक्ता सैन्य विज्ञान) माता पिता भाई एवं को दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे