Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्रामीणों ने पकड़ा राईसमिल के पास मिड डे मिल का राशन, हडकंप


वीडियो


वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ : स्कूल के लिए आवंटित एमडीएम का सरकारी खाद्यान्न ग्रामीणों द्वारा पकड़े जाने को लेकर सोमवार को दिन भर अफरातफरी का माहौल बना रहा। 


सांगीपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अठेहा के प्रधानाध्यापक सिद्ध नाथ त्रिपाठी सोमवार की सुबह गांव के राशन की दुकान पर पहुंचे। 


प्रधानाध्यापक ने राशन की दुकान से छात्रों के लिए मिड डे मिल के लिए आवंटित तैंतीस कुटल सतत्तर किलो गेंहू व चावल प्राप्त किया। प्रधानाध्यापक जनवरी से मार्च माह का यह राशन पिकअप में लदवाया और इसे लेकर स्कूल के बजाय पांच किलोमीटर दूर दूसरे गांव आहड-बीहड़ स्थित एक राइसमिल के पास पहुंच गए। 


इधर ग्रामीणों ने जानकारी मिलते ही राइसमिल पहंुचकर सरकारी खाद्यान्न से लदे पिकअप को घेर लिया। ग्रामीणों के बवाल करने पर प्रधानाध्यापक तथा पिकअप चालक मौके से रफूचक्कर हो लिए। 


इस बीच सूचना मिलने पर उदयपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने खाद्यान्न से लदे पिकअप को कब्जे मे लेते हुए थाने लेकर चली गयी। 


मामला बढ़ता देख सांगीपुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी जंगीलाल व पूर्ति निरीक्षक राज यादव भी उदयपुर थाने पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने थाने में सरकारी गेंहू चावल को देखा तो दंग रह गए। 


इधर कोटेदार रूबी बेगम का कहना है कि प्रधानाध्यापक से पावती लेकर उसने खाद्यान्न दे दिया। अफसरों का कहना है कि गांव के कोटेदार तथा प्रधानाध्यापक से पूछताछ कर मामले में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे