Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जायेगा:डीएम



आरके गिरी 

गोण्डा। सम्पूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जायेगा।


बिना मौके पर गये प्रकरण बिना देखे समझे  निस्तारण करने पर कार्यवाई होगी। 


यह बाते सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे डीएम डाक्टर उज्जल कुमार ने मनकापुर तहसील सभागार में समाधान दिवस के दौरान कही।

 


जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता डीएम डाक्टर उज्जल कुमार व एसपी संतोष कुमार मिश्र ने किया।

तहसील में पहली बार पहुंचे डीएम का एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती ने बुकें भेंट कर स्वागत किया गया।

इसके बाद परिसर में लगे विभिन्न स्टाल जिसमें बाल विकास,बैंक,शिक्षा,खाद्य एवं रसद,स्वास्थ्य विभाग पर जाकर विभिन्न योजनाओं के बारे में पूछताछ किया। साफ सफाई देख प्रसन्नता जाहिर किया।

पूरे तहसील परिसर को रंग बिरंगे पंडाल व गुब्बारों से सजाया गया था।

बाल विकास विभाग के सीडीपीओ सुशील कुमार सिंह, सुपरवाजर सुनीता सिंह,निशि द्विवेदी तथा आंगनबाडी कार्यकत्रियों ने डीएम व एसपी को चंदन लगा कर स्वागत किया।


स्टाल निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने बाल विकास के स्टाल को सराहा। इसमौके पर तमाम आंगनबाडी वर्कस भी मौजूद रही।



     सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल शिकायते 130 शिकायते आयी। मौके पर 05  शिकायतों का निस्तारण किया गया। रेताशा निवासी राम छत्तर ने शिकायत किया कि बैंक से ऋण लिया था जिसमें एक लाख को लोन एसबीआई मसकनवां से पास हुआ लेकिन मात्र 22 हजार रूपये दिये गये बाकी रूपये शाखा प्रबंधक,फील्ड आफीसर व दलाल ने मिलकर ले लिया।जिससे उसका मकान नहीं बन पा रहा है।


एसपी व डीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष छपिया व एलडीएम को जांच करके रूपये दिलाने तथा रूपये न देने पर सभी लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दिया है। 

चिरौजी लालनिवासी उदयपुर वजीरगंज ने एसपी से शिकायत किया कि उसके ससुर राम समुझ पुत्रराम खेलावन निवासी बल्लीपुर थाना मनकापुर के कोई लडके नहीं थे दो लडकिया थी। 


ससुर के नाम जमीन थी जिसे चन्द्रभान सिंह ने  केदारनाथ के सहयोग से बैनामा करा लिये। आठ लाख का सौदा तय हुआ लेकिन एक भी रूपये नहीं दिये। मांगने पर जान से मारने की धमकी दिये। जिससे परेशान होकर मेरे ससुर ने लखपतनगर में ट्रेन से कट कर मर गये। 


शव का पीएम जीआरपी ने कराया है। प्रकरण को गझभीरता से लेते हुए एसपी ने कोतवाल मनकापुर मनोज कुमार राय को निर्देशित किया है कि बकाया रूपये पीडित के वारिसानों को दिलाये अन्यथा की स्थति में आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाई की जाये। 


विट्टा मिश्रा निवासी जगन्नाथपुर की महिला ने शिकायत किया कि  वह सरकारी योजना के तहत गाय पालन कर रही है।


उसका दो वर्ष का प्रोत्साहन धनराशि तथा चारादाना की धनराशि पशुपालन विभाग नही दे रहा है। 


डीएम ने सीबीओ को दो दिवस के अंदर भुगतान करके रिपोर्ट देने को कहा है।   मिश्रौलिया कला के दिनेश कुमार ने शिकायत किया करोडो रूपये से पानी टंकी बनी है लेकिन सालों से बंद पडी है गांव वालों को पानी नही मिल रहा है। 


शिकायत करने पर फर्जी रूप से शिकायतों का निस्तारण कर दिया जाता है। डीएम ने जल निगम के एई को निर्देशित किया कि 15 दिवस में कार्य कराके पानी चालू करा कर रिपोर्ट दे अन्यथा फर्जी निस्तारण पर कडी कार्यवाई की जायेगी।


गुडनिल मसीह निवासी ऐलनपुर ग्रंट ने शिकायत किया कि वह अकेला ईसाई जाति का गांव में है। दबंग उसकी भूमि पर जबरन कब्जा कर रहे है। 


डीएम ने एसडीएम को मौके पर भेजकर  जांचोपरान्त कार्यवाई करने का निर्देश दिया है। सुनील कुमार निवासी अम्बरपुर ने शिकायत किया उसकी निजी भूमि है जिस पर मकान बना रहा है लेकिन गांव के दबंग परेशान कर रहे तथा बार बार डायल 112 को बुलाकर निर्माण पुलिस से रोकवा दे रहे हैं। 


जबकि इसकी शिकायत थाना समाधान दिवस पर हुई थी लेखपाल व पुलिस के सामने पैमाइश भी हो गयी है। 


इस पर एसपी ने कोतवाल मनकापुर को निर्देशित किया है कि मकान बनाने में व्यवथान करने वालों पर प्रभावी कार्यवाई करें। 


दुर्गापुर के राम आशीष वर्मा ने शिकायत किया कि उसके कीमती पेड जो उसके जमीन में लगे थे गिर गये है वन विभाग काटने नही दे रहा है। 


जिसपर एसडीओ वन से रिपोर्ट मांगा है। उपाध्यायपुर ग्रंट निवासी विजय बहादुर सहित आधा दर्जन लोगो ने डीएम से शिकायत किये कि पूर्व प्रधान व लेखपाल की मिली भगत से लगभग सौ बीघा जमीन पट्टा चुपके से कर दिया गया। 


जबकि मामला उच्चन्यायाल में विचाराधीन था। डीएम ने प्रकरण को  सुनकर एसडीएम से रिपोर्ट मांगी है। ज्यादातर राजस्व एवं पुलिस की शिकायते आयीं। 


इस मौके पर सीएमओ आर एस केसरी,अधिशाषी अभियंता बिजली वाईके चुतुर्बेदी,विनोद कुमार पान्डेय, विजय कांत मिश्र सहित तमाम जिला एवं तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 


 डीएम व एसपी ने किया पौध रोपडः

 सम्पूर्ण समाधान दिवस से निकलने के बाद तहसील परिसर के पार्क में डीएम डा0 उज्जल कुमार व एसपी संतोष कुमार मिश्र ने पौध रोपड कर उसमें पानी डाला।


तथा कहे कि एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती के सहयोग से यह पौध रोपण हुआ है जो छाया देगा जिससे लोग सुख की अनुभूति करेंगे।






Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे