Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमृत योग सप्ताह के तहत श्रीमती चंद्रप्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में समर कैंप लगाकर शिक्षकों एवं बच्चों ने किया योग



गौरवशाली इतिहास व बाल केंद्रित क्रिया आधारित शिक्षा वे विषय पर हुई चर्चा

कमलेश

खमरिया खीरी:धौरहरा क्षेत्र के क़स्बा खमरिया में स्थित श्रीमती चंद्रप्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में गुरुवार को अमृत योग सप्ताह एवं समर कैंप कार्यक्रम के तहत बच्चों को समूहवार शारीरिक योग,कबड्ड़ी, साइकिल रेस,मेहदी प्रतियोगिता समेत अन्य खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षकों के साथ साथ बच्चों ने प्रतिभाग किया।


गुरुवार को क़स्बा खमरिया में स्थित श्रीमती चंद्रप्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज में प्रधानचार्य शैलेन्द्र श्रीवास्तव की अगुवाई में समर कैंप का शुभारंभ हुआ।


जिसमें  बच्चों को बौद्धिक सत्र में प्रधानाचार्य  के द्वारा भारत का गौरवशाली इतिहास व बाल केंद्रित शिक्षा के विषय पर चर्चा की गई। 


वहीं इसके साथ साथ 267 बच्चों का कक्षानुसार समूह बनाकर योग, शारीरिक,कबड्ड़ी,स्लो साइकिल रेस,मेंहदी तथा अन्य प्रतियोगी खेलो का आयोजन किया गया। 


जिसमें विद्यालय के 49 शिक्षक व शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया। इस दौरान प्रधानाचार्य शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि अमृत योग सप्ताह के तहत आज विद्यालय में समर कैंप का शुभारम्भ कर दिया गया है। 


इसमें प्रतिदिन बच्चों को नये नए खेलों के साथ साथ योग व व्यायाम के साथ साथ भारत के गौरवशाली शिक्षा पर जोर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे