Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

समाधान दिवस में लम्बित शिकायतों पर बिफरे एसडीएम, किया टीमों का गठन



 समाधान दिवस में समस्याओं की सुनवाई करते एसडीएम व सीओ

गौरव तिवारी

लालगंज प्रतापगढ़। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक सौ तिहत्तर शिकायतों मे से अफसरों ने पांच का मौके पर निस्तारण कराया। 


वहीं समाधान दिवस में किसी भी थाने के प्रभारी के साथ लक्ष्मणपुर, रामपुर संग्रामगढ़ व सांगीपुर के बीडीओ की जगह उनके प्रतिनिधि ही औपचारिकता मे नजर आये। 


हालांकि एसडीएम व सीओ ने फरियादियों की समस्याओं की एक एक कर सुनवाई की। एसडीएम अरूण सिंह की अध्यक्षता में हुए तहसील समाधान दिवस में राजस्व अरसठ, पुलिस चालीस, विकास की नौ, समाज कल्याण एक, शिक्षा तीन व अन्य बावन रहीं। समाधान दिवस में ज्यादातर शिकायतें जमीनी विवाद से जुड़ी दिखीं। 


वहीं अधिवक्ताओं ने नगर में चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को प्रभावी बनाए जाने की मांग रखी। 


एसडीएम अरूण सिंह ने शिकायतों की सुनवाई करते हुए जमीनी विवादों मे राजस्व व पुलिस टीम का गठन करते हुए सप्ताह भर मे निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये। 


थानों से जुड़ी छोटी-मोटी शिकायतों की सुनवाई करते हुए सीओ रामसूरत सोनकर ने समाधान दिवस मे मौजूद उप निरीक्षकों को तलब कर मौके पर जाकर समाधान कराए जाने को कहा। 


एसडीएम ने समीक्षा के दौरान पिछले डीएम के सम्पूर्ण समाधान दिवस में लंबित शिकायतों के निस्तारण न होने पर मातहतों की पंेच कसी। 


उन्होनें तहसीलदार से विभागवार समीक्षा कर लम्बित शिकायतों पर अफसरों को चेतावनी भी निर्गत किये जाने के निर्देश दिये। तहसील दिवस का संचालन धीरेन्द्र सिंह ने किया। 


इस मौके पर ईओ सुभाषचंद्र सिंह, बीडीओ लालगंज अश्विनी कुमार सोनकर, अधीक्षक डा. अरविंद गुप्ता, सीडीपीओ मनोरमा मिश्रा, रामचंद्र त्रिपाठी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे