Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोशल ऑडिट टीम ने मनरेगा ग्रामीण आवास व अन्य कार्यों का किया भौतिक सत्यापन



 मैराज शेख

मसकनवा गोंडा:ग्राम पंचायत बढौलीपुर में मनरेगा एवं पीएम आवास का ग्राम पंचायत के द्वारा कराए गये कार्य को सोशल आडिट टीम के द्वारा निरीक्षण किया गया।


ग्राम सभा में सोशल ऑडिट ने ग्रामीणों को लेकर खुली बैठक का आयोजन किया जिसमें ग्राम प्रधान के द्वारा होने वाले कार्यों का जांच एवं भौतिक सत्यापन किया गया पंचायत भवन में हुई बैठक में मनरेगा मजदूरों को उनके कार्य एंव प्रणाली के बारे मे विस्तृत रूप से समझाया गया ।


वहीं मनरेगा मजदूरों के जॉब कार्ड की जानकारी ली गईं जॉब कार्ड मजदूरों ने बताया जॉब कार्ड हमें प्रधान के द्वारा मिल चुका है। 


बैठक में मौजूद मजदूरों को जानकारी देते हुए बताया गया कि प्रत्येक जॉब कार्ड पर 100 दिन का काम अवश्य मिलेगा साथ ही कार्य के दौरान जख्मी हो जाने पर ट्रीटमेंट भी 5 किलोमीटर से अधिक दूरी पर कार्य के लिए जाने पर अलग से भत्ता मिलेगा।



भौतिक स्थलीय सत्यापन डोर टू डोर संपर्क कर जन जागरूकता के माध्यम से सोशल ऑडिट टीम के द्वारा ग्राम प्रधान समीमनिशा ने ग्राम सभा में अधिक से अधिक ग्रामीण जनों, श्रमिकों, महिलाओं की उपस्थिति सुनिश्चित कराने में अहम भूमिका निभाई ।


सभी ग्राम वासियों को अनियमितता, वित्तीय विचलन, नियमो की अनदेखी, शिकायतों के क्रम में निलंबन, प्रतिकूल प्रविष्टि व चेतावनी सहित अभिलेखों को जांचने के तरीकों की जानकारी दी।


इस अवसर पर सोशल ऑडिट विषयक प्रशिक्षण की टीम  ग्राम प्रधान इंजीनियर जमाल अहमद, पंचायत सहायक ज्योति सोनी, रोजगार सेवक  सन्त राम मौर्य, सचिव पवन कुमार, मोहम्मद इरफान खान प्रतिनिधि बढौलीपुर, अमरनाथ वर्मा, अमरजीत मौर्य, सावित्री व भारी संख्या में मनरेगा मजदूर व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे