Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दो फाट में बटा दिखा रेंज विभाग, तरबगंज रेंज में आयोजित कार्यक्रम में तरबगंज रेंज का अधिकारी मौजूद नही होना बना चर्चा का विषय


वीडियो


रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज रेंज के श्रीसर्वाग ऋषि विद्यालय में विस्व पर्यावरण दिवस मनाया गया जिसमे विद्यालय के स्टाप के साथ सेवा निवृत्त डीएफओ केडी सिंह के साथ मनकापुर की टिकरी रेंजर हुए।


बताते चले की आज विस्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर तरबगंज रेंज के श्रीसर्वाग ऋषि विद्यालय धनौली सरावां तरबगंज गोण्डा में, विश्व पर्यावरण दिवस व्यापक रूप से मनाया गया। 


पर्यावरण बचाओ के अनेक गीत, व्याख्यान प्रमुख व्यक्तियों द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्य क्रम के मुख्य अतिथि सेवा निवृत डीएफओ के डी सिंह थे। इस अवसर पर विद्यालय के संरक्षक  अनिल कुमार तिवारी, प्रधानाचार्य नरसिंह नारायण मिश्र,के साथ मनकापुर के टिकरी रेंज के रेन्जर वी के नायक कवि शिव पूजन शुक्ल, कवि रवीन्द्र कुमार पाण्डेय उपस्थित थे। सभा का संचालन धुरुव चन्द्र मिश्र ने किया प्रधानाचार्य नरसिंह नारायण मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया। 


मुख्य अतिथि के डी सिंह के निर्देशन में विद्यालय मैदान में विभिन्न प्रकार के वृक्षों का रोपण किया गया। वृक्षों का रोपण , शिक्षकों, विद्यार्थियों ,आगन्तुको अधिकारियों , कर्मचारियों द्वारा किया गया।


 समस्त आगंतुकों एवं विद्यार्थियों को पौधे वितरित किए गए केडी सिंह ने ‌अनिल कुमार तिवारी एवं नरसिंह नारायण मिश्र को पर्यावरण संरक्षण से संबंधित लिपि एवं पुस्तक भेंट की। 


 विद्यालय में 5500 पौध रोपण का लक्ष्य रखा गया है जो गोन्डा जनपद में एक रिकॉर्ड है। अभी इसकी शुरुआत की गई है । विस्तृत पौध रोपण जुलाई से शुरू किया जायेगा।

 

यहाँ मजे की बात यह है कि तरबगंज रेंज के कार्यक्रम में कोई भी तरबगंज रेंज के अधिकारी रेंजर मौजूद नही थे।जिससे तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे, तरबगंज रेंज अधिकारी के न मौजूद होने से ऐसा प्रतीत होता था जैसे तरबगंज रेंज दो फाट में बँटा गया हो। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे