Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के दानदाताओं की कुछ गल्तियों के कारण चेक हो रहे बाउंस : गोविंद देव गिरी

  

वीडियो

वासुदेव यादव

अयोध्या:श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि भक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार चेक के जरिए दान भेज रहे हैं। लेकिन कुछ गल्तियां कर जाते हैं, जिससे चेक बाउंस हो जा रहा है। 

  

मेरा मानना है कि कोई जानबूझकर ऐसा नहीं करता है। यह गलती हो जाना स्वाभाविक है। गोविंद देव गिरी महाराज हाल ही में ट्रस्ट की आॅडिट रिपोर्ट में 15 हजार दानदाताओं के चेक बाउंस होने के मामले में मंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद पत्रकारों को जवाब दे रहे थे। 

  

उन्होंने बताया कि चेक भेजने वालों का भाव गलत नहीं है। आज कल लोग चेक भरते समय कई गल्तियां कर बैठते हैं। कभी-कभी देखा जाता है कि चेक भेज देते हैं लेकिन साइन करना भूल जाते हैं। 


डेट डालना भूल जाते हैं। डबल साइन कर देते हैं ओवर राइटिंग हो जाती है, जिस कारण चेक बाउंस हो जाता है। सर्किट हाउस में उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण समिति की बैठक की अध्यक्षता समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में हुई। 


कहा, मंदिर निर्माण तेज गति से चल रहा है। समय के अनुसार निर्माण कार्य चल रहा है और समय के मुताबिक ही भगवान रामलला को गर्भगृह में लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व ही विराजमान कर दिया जाएगा। 


बैठक के दौरान मंदिर निर्माण की प्रगति, खर्च व टाइम के संबंध में चर्चा हुई। कोषाध्यक्ष ने बताया बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे, ताकि मंदिर का विकास शहर के ही अनुरूप हो और कोई चीज रिपीट न हो।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे