Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चौकी प्रभारी गौराचौकी ने किया चौकी परिसर में पौधारोपण

 


संजय कुमार यादव

बभनजोत गोंडा: खोडारे थाना क्षेत्र की गौरा पुलिस चौकी परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर चौकी प्रभारी अरुण कुमार राय के नेतृत्व में चौकी स्टाफ ने चौकी परिसर व क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर दर्जनों पौधे पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधे रोपित किए पुलिस स्टाफ ने पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी ली जिससे कि इन्हें पेड़ बनता देख सकें।


गौरा पुलिस चौकी प्रभारी अरुण कुमार राय ने चौकी परिसर में पौधारोपण के मौके पर बताया कि पौधों को लगाने से पर्यावरण में तो सुधार होगा ही साथ ही यह पौधे हमारे आसपास के वातावरण को भी शुद्ध रखते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है ।


प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में किसी खास मौके पर पौधारोपण करना चाहिए आगे उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए पेड़ जरूरी है पेड़ हमें शुद्ध ऑक्सीजन की आपूर्ति करते हैं।  



कमपोजिट प्राथमिक विद्यालय मोकलपुर में प्रधानाध्यापक ने किया पौधारोपण

कमपोजिट प्राथमिक विद्यालय मोकलपुर में विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश वर्मा ,ग्राम प्रधान मोकलपुर रामफेर भारती प्रधान प्रतिनिधि राम अभिलाख वर्मा विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया।


प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश वर्मा ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लोगों को पेड़-पौधों को लगाने के लिए आगे आना चाहिए। 


पौधे लगाएंगे तो पर्यावरण स्वच्छ रहेगा। सभी को अपने व बेटा-बेटी के जन्मदिवस पर हर वर्ष पौधे लगाने चाहिए। कोई भी कार्यक्रम हो उसकी शुरूआत पौधा रोपण से की जानी चाहिए। ज्यादा से ज्यादा पौधे लगने से ही दूषित पर्यावरण को बचाया जा सकता है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे