Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में कोरोना का कहर, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 15 छात्राएं समेत एक मासूम हुआ कोविड-19 पॉजिटिव



आयुष मौर्य 

धौरहरा -खीरी ।धौरहरा के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सोमवार को 5 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। 



जानकारी मिलते ही हरकत में आया स्वास्थ्य महक़मा आननफानन में मंगलवार को डाक्टरों की टीम विद्यालय में भेजकर अन्य बच्चों की जांच शुरू करवाई तो संक्रिमत बच्चों की संख्या में इजाफा हो गया। 



जिसको लेकर सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद बच्चों को एहतियात बरतने की बात कह कोविड किड उपलब्ध करवा दी गई है।



धौरहरा के कस्तूरबा गांधी आवासीय  बालिका विद्यालय में सोमवार को जुकाम बुखार की शिकायत होने पर अस्पताल में जांच करवाने गई छात्राओं में 5  छात्राओं समेत वहां तैनात वार्डेन का 5 वर्षीय मासूम बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 



जिसकी जानकारी मिलते ही स्कूल प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं मंगलवार को विद्यालय में पहुचीं डाक्टरों के द्वारा जांच के दौरान पॉजिटिव बच्चों की संख्ता बढ़कर 16 हो गई है। 


मंगलवार को डाक्टरों की टीम द्वारा की गई जांच में पॉजिटिव छात्राओं की बढ़ी संख्या


सोमवार को 5 छात्राओं समेत एक 5 वर्षीय मासूम बच्चे के पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को हरकत में आये स्वास्थ्य विभाग ने सीएचसी धौरहरा में तैनात डॉ.प्रकाश चंद्रा की अगुवाई में एक टीम को कस्तूरबा विद्यालय भेज अन्य छात्राओं की एंटीजेन जांच करवाई जिसमें 10 छात्राएं ओर पॉजिटिव निकल आई। जिसकी पुष्टि करते हुए डॉ.चंद्रा ने वार्डेन समेत छात्राओं को एहतियात बरतने को कह कोविड किड उपलब्ध करवाकर इलाज शुरू करते हुए सावधानी बरतने को कहा है।



डॉक्टर चंद्रा की देखरेख में छात्राओं का इलाज हुआ शुरू


धौरहरा सीएचसी में तैनात डॉक्टर प्रकाश चंद्रा की देखरेख में मंगलवार को सभी छात्राओं का इलाज शुरू कर दिया गया है। 


इस दौरान डॉ चंद्रा ने बताया कि फिलहाल सभी छात्राओं की हालत ठीक है। अब तक 99 छात्राओं की जांच की गई है। जिसमें से 15 छात्राएं व एक मैडम का 5 वर्षीय मासूम बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 


जिनका विशेष ध्यान रखते हुए संक्रमित छात्राओं को दूसरी छात्राओं से अलग रखने के लिए वार्डेन से कहा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम की देखरेख में सभी संक्रमित छात्राओं का इलाज किया जा रहा है। 


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्राओं की पुनः बारी बारी से जांच होती रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे