Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गरीब की बेटी के हाथ पीले होने में प्रमोद व मोना का बढ़ा मदद का हाथ, खुशी से छलके आंसू...



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। पिता का साया उठ जाने के बाद राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने दलित बेटी के हाथ पीले होने में मदद का हाथ बढ़ाया। 


मदद मिलने पर बेटी के साथ परिवार के भी लोगों की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। वहीं बिटिया की बारात की आगवानी की तैयारी में जुटे लोगों को प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्रा मोना को शादी के दिन गरीब के दरवाजे पर मदद के साथ देख सुन गांव तथा आस पास के लोग भी भावुक हो उठे। 


वहां मौजूद लोगों को सांसद प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा मोना की इस दरियादिली की सराहना करते देखा सुना गया। 


रविवार को संयुक्त दौरे पर आये सांसद प्रमोद तिवारी तथा सूबे में प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना सांगीपुर क्षेत्र के कटरिया गांव पहुंचे। 


यहां प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना ने बीते 2021 में तीस मार्च को जहरीली शराब पीने की जद मे आये रामपाल सरोज की बेटी रोशनी को विवाह का निजी तौर पर शगुन सौंपा। 


बिटिया की बारात आने के चंद घण्टे पहले पहुंचे प्रमोद व मोना ने रोशनी की मां द्रोपदी तथा नाना रामऔसान को बड़े आर्थिक पैकेज के साथ बिटिया के हाथ पीले होने में अपने हाथ बढ़ाये। 


विधायक मोना ने रोशनी के सिर पर हाथ फेरा तो मां द्रोपदी समेत वहां मौजूद लोगों की आंखे भर आयी। 


हर किसी ने प्रमोद तिवारी व विधायक मोना के द्वारा गरीब की बेटी की खुशी खुशी डोली उठने मंे इस भागीदारी को खुलेमन से सराहा। 


बतादें जहरीली शराब की घटना में रोशनी के पिता रामपाल की मौत हो गयी थी। उस समय संवेदना जताने पहुंचे प्रमोद तिवारी ने रोशनी की शादी के समय खुद तथा विधायक मोना की ओर से भरपूर मदद का भरोसा दिलाया था। 


बारात के दिन प्रमोद तिवारी अपनी विधायक बेटी आराधना मिश्रा मोना के साथ ननिहाल मे रह रही रोशनी के घर पहुंचे और अपने उस समय के वायदे को फर्ज के रूप में बतौर नजीर पेश कर गये। 


इसके पहले शादी की तैयारी को लेकर पिछले सप्ताह भी प्रमोद तिवारी ने अपने प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी को रोशनी के घर भेजकर मदद के तौर पर जरूरी सामान भी भेजवाया था।


 गरीब की बेटी के हाथ पीले होने के खुशनुमा माहौल में स्वयं प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्रा मोना की मौजूदगी ने चार चांद भी लगा दिया। 


रोशनी की शादी बगल के गांव देवरी में रमेश के साथ धूमधाम से सम्पन्न करने मे जुटे परिजन तो इस खुशी का एहसास कर फूले नहीं समा रहे थे। वहीं क्षेत्रीय दौरे में आयीं विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा सांसद प्रमोद तिवारी ने रविवार को क्षेत्रवासियों को सड़क संसाधन से जुड़ी सौगातें भी सौंपी। 


वीरशाहपुर में प्राथमिक विद्यालय संपर्क मार्ग की विधायक ने आधारशिला रखी। वहीं क्षेत्र के कामापुर सरैंया तथा बरीबोझ वनपुकार मार्ग का भी सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक मोना ने समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। 


दोनांे नेताओं ने लोगों को रामपुर खास की प्रगति की रफ्तार दोगुनी ताकत से बढ़ाये रखने का भरोसा दिलाया। सड़क संसाधनो से जुडी तीन-तीन सौगातें पाकर ग्रामीणों के भी चेहरे खिल उठे दिखे। 


संयुक्त दौरे में भी प्रमोद तिवारी के राज्यसभा संासद निर्वाचित होने की लोगों मे जगह जगह खुशी का भी एहसास हुआ। गाजे बाजे के साथ समर्थकों व कार्यकर्ताओं को प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्रा मोना का गर्मजोशी से स्वागत करते देखा गया। 


इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लल्लन यादव, गीता द्विवेदी, छोटे लाल सिंह, दृगपाल यादव, रामकृपाल पासी, ददन सिंह, पप्पू तिवारी, केडी मिश्र, संतोष द्विवेदी, छोटे लाल सरोज, हृदय नारायण मिश्र, गुडडू सिंह, रिंकू सिंह परिहार, लल्लन सिंह, रामचंद्र तिवारी, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, त्रिभु तिवारी, केबी सिंह, सोनू तिवारी, भइयाराम तिवारी, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, सत्येन्द्र सिंह, राकेश चतुर्वेदी, भुवनेश्वर शुक्ल, आनन्द पाण्डेय आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे