Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कुंडा संयुक्त टीम ने हत्या कर लूटने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार




रवि दुबे

प्रतापगढ़ के थाना क्षेत्र कुण्डा के ग्राम मनगढ़ में के0वी0एस0 स्कूल के पास संदिग्ध परिस्थितियों में ओला वाहन चालक का शव मिला था ।


इस सम्बन्ध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना कुण्डा में धारा 394, 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत करके गिरफ्तार करने का पुलिस ने दावा किया है। 


तथा उक्त घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा संबंधित को कड़े निर्देश दिये गये थे। 


इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक, पश्चिमी, प्रतापगढ़ रोहित मिश्र के निकट पर्यवेक्षण में थाना कुण्डा पुलिस व स्वाट टीम, प्रतापगढ़ की संयुक्त टीम द्वारा उक्त अभियोग में निरंतर की जा रही पतारसी-सुरागरसी व विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में आज दिनांक 18.07.2022 को थाना क्षेत्र कुण्डा के करेटी चौराहे पर चेकिंग के दौरान एक वैगनआर कार को रूकने हेतु इशारा किया गया ।


लेकिन वैगनआर कार चालक द्वारा मौके से भागने का प्रयास किया गया जिसे उक्त पुलिस टीम द्वारा सुवंश चौराहे के पास पकड़ लिया गया। 


संबंधित वैगनआर कार के संबंध में वाहन समन्वय एप्प पर जांच की गई तो वाहन के स्वामी का नाम प्रेमचन्द्र यादव पुत्र विश्वनाथ यादव निवासी ई-2/661, विनीतखण्ड गोमती नगर, लखनऊ पाया गया जो थाना कुण्डा के मु0अ0सं  265/2022 उपरोक्त से संबंधित है व वाहन स्वामी प्रेमचन्द्र यादव उपरोक्त की हत्या कर लूटा गया वाहन है। 


पुलिस टीम द्वारा मौके पर कार में रखे मृतक के अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज, लूटा गया मोबाइल फोन आदि बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मेरे पास से बरामद वैगनार कार पर लगा हुआ UP70BN1962 नम्बर फर्जी है।


 जबकि इस वाहन का वास्तविक नम्बर UP32HN6145 है। इस वाहन को मैं दिनांक 10.07.2022 की रात में 04 हजार रुपये में चार बाग लखनऊ से बुक करा कर कुण्डा के लिये चला था । 


पैसे की तंगी के कारण मैं बहुत परेशान था, मैं पहले से ही ओला गाड़ी चालक को लूटने का प्लान बनाकर गया था इसीलिये ही इस गाड़ी को किराये पर लेकर कुण्डा आया । 


रास्ते मे हम दोनों ने एक जगह पर खाना खाया तब मैनें देखा कि ड्राईवर के पास बहुत कम पैसे हैं इसलिये मैनें उसके पैसों को न लूटकर उसकी गाड़ी व मोबाइल लूटने का प्लान बनाया। 


कुण्डा आने के बाद मैने उसे के0वी0एस0 स्कूल के पास उसे छोडने के लिये कहा क्योंकि वह स्थान काफी सूनसान है तथा रात में कोई भी वहां नहीं आता जाता है। 


मैं लगभग 03 बजे रात के आस पास उक्त वाहन से के0वी0एस0 स्कूल के पास पहुंचा तो वहां मैं ड्राइवर से बोला कि इस बिल्डिंग में हास्टल है चलो चाय पिलाता हूं। ड्राइवर नीचे उतर गया । 


मैनें अचानक से अपने बैग में रखे लोहे के चापड़ से उसकी गर्दन, सिर व अन्य जगहों पर कई वार किया, मैं निश्चिंत हो गया कि वह मर गया है तब मैं उसकी कार , उसकी मोबाइल व गाड़ी में रखे सामान लेकर भाग गया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे