Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पट्टी में जमीनी विवाद में युवक को लाठी से पीटकर व चाकूओ से गोदकर हुई हत्या



रमाकांत पांडे

खबर प्रतापगढ़ के तहसील पट्टी के थाना कोतवाली क्षेत्र पट्टी से है जहां जमीनी रंजिश को लेकर दो परिवारों के बीच में चल रहा तनाव मारपीट में तब्दील हो गया।  


बीच-बचाव करने आए परिवार की एक युवक को पड़ोसी आरोपियों ने लाठी से पीटकर अधमरा कर दिया फिर चाकू से गोद कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।  


युवक की मौत के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वही सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। 


पट्टी कोतवाली क्षेत्र के नोही गांव के रहने वाले राजकुमार चौहान काफी वृद्ध हो चुके हैं  उनके दो बेटों जयनाथ तथा रघुनाथ में जयनाथ सबसे बड़ा है । 


जयनाथ के तीन बेटे हैं सूरज धीरज और रोहित वही रघुनाथ के भी तीन बेटे राजदेव राहुल बबलू चौहान है । रघुनाथ की मौत लगभग 5 साल पहले हो चुकी है । 

       

राजकुमार चौहान ने अपने बड़े बेटे जयनाथ के सबसे छोटे बेटे रोहित के नाम एक बीघा जमीन बैनामा कर दिया था। जिसको लेकर रघुनाथ के तीनों बेटे आएदिन राजकुमार से नाराज रहते थे और जमीन में हिस्सा मांगते रहते थे । 


सुबह राजदेव उनकी पत्नी रूपम तथा बेटा बबलू चौहान अपनी माँ गेना के साथ रामकुमार से हिस्से की जमीन मांगने लगे । 


जिससे दोनों परिवारों में कहासुनी बढ़ने लगी।  उसी समय जयनाथ का बेटा धीरज (25) किसी पास गांव निमंत्रण में शामिल होकर घर वापस लौटा। 


कहासुनी और मारपीट की नौबत को देखते हुए वह झगड़ा शांत कराने के लिए पहुंचा तो राजदेव अपनी पत्नी रूपम भाई बबलू तथा मां गेना के साथ धीरज पर टूट पड़ा और लाठियों से पीटकर नीचे गिरा दिया । 


उसके बाद राजदेव और बबलू चौहान ने उसके गले आंख के नीचे तथा शरीर पर कई वार चाकू से कर दिया । जिससे वह लहूलुहान होकर तड़पने लगा शरीर पर तथा सिर पर कई जगह होने के कारण बात थोड़ी देर में उसकी मौत हो गई 


इसकी सूचना थोड़ी देर में पुलिस को ग्रामीणों ने फोन पर दिया तो मौके पर पट्टी कोतवाल नंदलाल सिंह हमराही सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे तो आरोपी वहां से फरार हो चुके थे ।

    

मौके पर प्रतापगढ़ एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंचेऔर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मृतक की बहन गीता देवी पत्नी दिनेश चौहान निवासी राजा उमरी ने इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ पट्टी कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे