Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

स्वतंत्र भारत में प्रथम बलिदानी थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।भाजपा किसान मोर्चा द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत स्तर पर वृक्षरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।


यह कार्यक्रम पूरे सप्ताह भर चलना है। इसी क्रम में आज किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी एवं जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय सहित किसान मोर्चा के पदाधिकारियों के नेतृत्व में जिले भर के कई स्थानों पर वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न हुआ।


क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी ने कहाँ कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्वतंत्र भारत में प्रथम बलिदानी थे जिन्होंने भारत की अखंडता के लिए संघर्ष किया और अपना जीवन बलिदान कर दिया। 


आत्मा प्रसाद पाठक ने कहां उन्होंने भारत की पंडित जवाहरलाल नेहरू सरकार के द्वारा जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए नारा दिया था कि “ एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे।”


जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने कहा कि मुखर्जी के इस संघर्ष को भारतीय जनता पार्टी,अपने मुख्य ध्येेय के रूप में हमेशा याद करती रही और संसद में अनुकूल परिस्थिती बनते ही, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोेदी जी की सरकार ने मुखर्जी के सपनों को साकार करते हुए धारा 370 और 35ए को समाप्त कर दिया तथा जम्मू - कश्मीर और लद्दाख  को  केंद्र शासित क्षेत्र बनाकर के संपूर्ण रूप से भारत का पूर्ण अंग बना दिया।


वरिष्ठ भाजपा नेता अनूप खरे ने कहाँ वर्ष 1953 से पूर्व कोई भारतीय चाह कर भी श्री माता वैष्णो देवी श्री अमरनाथ जी या कश्मीर मैं नहीं आ सकता था और ना ही जम्मू-कश्मीर का कोई सदस्य अपने पूर्वजों की अस्तियां लेकर हरिद्वार मां गंगा जी के द्वार या स्वर्ण मंदिर गुरुद्वारा साहिब मे जा सकता था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से परमिट सिस्टम तोड़ने के लिए उन्होंने अपनी जान न्यौछावर कर कीमत चुकाई तब जाकर हम सबको यह आजादी प्राप्त हुई।



क्षेत्रीय महामंत्री रामानन्द नन्हे एवं जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से कहाँ की आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र भाई मोदी जी ने 5 नवंबर 2019 को धारा 370 एवं 35ं हटाकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। 



आज प्रदेश के हर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण कर स्वर्गीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


इस अवसर पर पवन वर्मा पिन्टू, अवनीश सिंह, सुनील मिश्रा, आशीष कुमार, दिनेश कुमार, सुरेश चौधरी, दिलीप कुमार, मस्तराम, पतिराम, हीराराम, प्रदीप, हीरालाल,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनीश कुमार, सीताराम, ओम प्रकाश पटेल, दीपचंद्र,धर्मेंद्र कुमार, ओम प्रकाश, रविंद्र कुमार, सत्य प्रकाश, मधुबन, शिव शंकर, अजीत कुमार जी आदि उपस्थित होकर रोपित वृक्षों की सुरक्षा और संवर्धन की शपथ लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे