Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऐयरटेल के टॉवर पर काम कर रहे मजदूर की गिरकर हुई मौत



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी ।थाना ईसानगर क्षेत्र के गैसापुर में बन रहे दूरसंचार कंपनी एयरटेल का बन रहे टॉवर पर मजदूरी कर रहा मजदूर मंगलवार को सायं गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। 


जिसको साथी मजदूर सीएचसी खमरिया में लेकर आये जहां डॉक्टर न होने पर एम्बुलेंस से उसे जिला अस्पताल ले गए वहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


ईसानगर थाना क्षेत्र के गैसापुर गांव में दूरसंचार कंपनी एयरटेल का बन रहे टॉवर पर मजदूरी कर रहा 35 वर्षीय मजदूर मेहताब पुत्र जलील अहमद निवासी ग्राम जसोहर जनपद मिर्जापुर उत्तरप्रदेश देर सायं किसी कार्य को लेकर टॉवर पर चढ़ने लगा। 


काफी ऊंचाई पर पहुचने के बाद अचानक वह नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको देख साथी मजदूर अतेंदर,साहिल व अंसार देर सायं उसे सीएचसी खमरिया लाये जहां किसी डॉक्टर के न होने की वजह से उसे एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लखीमपुरखीरी लेकर गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


अचानक हुई मजदूर की मौत के बाद साथी मजदूर व टॉवर बना रहे ठेकेदार अफ़रातफ़री के बीच उसके परिजनों को सूचना देकर शव को घर ले जाने की तैयारी में जुट गए।


डाक्टरों के अभाव में असमय काल के गाल में शमा रहे लोग


ईसानगर की सीएचसी खमरिया एक मात्र डॉक्टर पंकज के सहारे चल रही है जिनको इधर उधर के कामों में अस्पताल से अधिकतर बाहर रहना पड़ रहा है। 


उनके बाहर जाने पर अस्पताल डॉक्टर विहीन हो जाता है। जिसकी वजह से एमरजेंसी में मार्ग या अन्य दुर्घटनाओं में गंभीर रूप से घायल होकर आने वाले मरीज इलाज के अभाव में असमय ही काल के गाल में शमा रहे है बावजूद जिम्मेदार 30 बेड की इस सीएचसी में डाक्टरों की कमी को पूरा नहीं कर पा रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे