Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतियोगी छात्रों की सफलता के लिये मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना मील का पत्थर सावित होगा:सीडीओ



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। पट्टी तहसील सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत प्रतियोगी छात्रों की कैरियर काउन्सलिंग का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया (आई0ए0एस0) द्वारा किया गया।


मुख्य विकास अधिकारी ने अपने भावपूर्ण सम्बोधन में छात्रों को प्रोत्साहित करते कहा कि आज छात्रों के काउन्सलिंग के लिये जनपद के अधिकारी जो प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्तीर्ण कर सफल हुये है, 


अपनी सफलता के सूत्र छात्रों को देगें ताकि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभायें सही दिशा में कार्य करते हुये प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सके। 


उन्होने छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि अधिकारियों द्वारा दिये जा रहे प्रशिक्षण को अपने जीवन में उतारकर छात्र सफलता प्राप्त कर सकते है। 


मुख्य विकास अधिकारी ने छात्रों से संवाद कायम करते हुये छात्रों से पूछा कि आप इण्टर पढ़ाई के बाद क्या बनना चाहते है तो इस पर इण्टर के छात्र अभिनव सिंह ने कहा कि मैडम हम आपकी तरह आई0ए0एस0 बनना चाहते है। 


उन्होने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि कैरियर काउन्सलिंग का कार्य नियमित रूप से चलता रहेगा तथा राजकीय इण्टर कालेज प्रतापगढ़ में प्रतिदिन प्रतियोगी छात्रों हेतु कक्षायें संचालित की जा रही है जिसमें इच्छुक छात्र प्रतिभाग कर सकते है। 


उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना गरीब प्रतियोगी छात्रों की सफलता के लिये मील का पत्थर सावित होगी। 


छात्रों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने प्रतियोगिता की तैयारी हेतु आवश्यक टिप्स दिये तथा कहा कि छात्रों को किसी भी प्रतियोगिता की तैयारी के लिये 3 चीजों की जरूरत पड़ती है पहला स्ट्रेटर्जी, दूसरा टैक्टिस तीसरा लाजिस्टक है, इनके अतिरिक्त छात्र की लगन, मेहनत एवं आत्मविश्वास उसे निश्चित सफलता दिलाता है।  


तहसीलदार पट्टी, खण्ड विकास अधिकारी पट्टी आलोक कुमार, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, प्राचार्य क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी शिव प्रकाश ने भी छात्रों को सम्बोधित किया। 


इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन ए0आर0पी0 धर्मेन्द्र ओझा द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे