Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम के तहत बच्चों को विशेष भोज में मिलेगा हलवा,लड्डू,बूंदी,फल व खीर



विशेष भोज की जानकारी पाकर बच्चों में दिखाई पड़ रहा उत्साह,अध्यापक व्यवस्था में जुटे

कमलेश

खमरिया खीरी:शासन के निर्देशों के अनुसार आजादी का अमृत महोसत्व के अंर्तगत "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम के दौरान परिषदीय स्कूलों में एक सप्ताह तक बच्चों को मध्यान्ह भोजन के अतिरिक्त विशेष भोज होने जा रहा है,जिसमें बच्चो को अलग अलग दिनों में हलवा,लड्डू,बूंदी,फल व खीर भी दी जाएगी। 


इसके लिए शासन ने गाइड लाइन जारी कर सभी शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर शिक्षकों को अवगत कराते हुए कड़ाई से अनुपालन करवाने को कहा है। 


जिसकी जानकारी पाकर बच्चों में पहले से ही खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं अध्यापक बच्चों को विशेष भोज करवाने के लिए व्यवस्था में जुट गए है।


शासन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम के तहत बच्चों को आगामी 11 अगस्त से 18 अगस्त तक विद्यालयों में बच्चों को एमडीएम के अतिरिक्त विशेष भोज का आयोजन कर हलवा,लड्डू,बूंदी,फल व खीर देने के आदेश जारी किए है। 


जिसकी जानकारी होते ही धौरहरा क्षेत्र के रमियाबेहड़,धौरहरा व ईसानगर ब्लॉक के समस्त परिषदीय स्कूलों के बच्चों में इसको लेकर उत्साह बना हुआ है। 


इस बाबत जानकारी करने पर पता चला कि मध्यान भोजन के अतिरिक्त विशेष भोज में बच्चों को---


11.8.2022 को   हलवा

12.8.2022 को   बूंदी

13.8.2022 को   हलवा

15.8.2022 को   लड्डू

16.8.2022 को    फल

17.8.2022 को    खीर दी जाएगी। जिसकी जानकारी मिलते ही लगभग समस्त स्कूलों के बच्चों में अभी से उत्साह दिखाई देने लगा है। 


बच्चों के विशेष भोज के लिए गुरुजन व्यवस्था में जुटे


आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम के तहत शासन द्वारा बच्चों के लिए विशेष भोज के आदेश मिलते ही अध्यापक फल,लड्डू,हलवा,बूंदी व खीर की व्यवस्था करने की तैयारी के लग गए है। 


इसको लेकर अध्यापक भी उत्साहित होकर विद्यालयों में कुछ नया होने को लेकर खुश है। इस बाबत बात करने पर ईसानगर ब्लॉक के प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष लालता बाजपेई,मंत्री रमेश चंद्र नागर,राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप वर्मा समेत शिक्षक विमल बरनवाल,विनय वर्मा सहित अन्य शिक्षकों ने बताया कि शासन के आदेशों के अनुपालन में बच्चों को विशेष भोज करवाने में उन्हें अभी से खुशी महसूस हो रही है। 


जिसकी जोरशोर से तैयारी भी शुरू कर दी गई है। 11 अगस्त से 18 अगस्त तक विद्यालय में अलग ही माहौल होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे