Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महाविद्यालय पट्टी में आयोजित हुई कवि गोष्ठी



रमाकांत पांडे 

खबर प्रतापगढ़ के पट्टी नगर से है जहां स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें मौजूद कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से देश के वीर सपूतों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देशभक्ति से पूर्ण गीतों से लोगो को ओतप्रोत कर दिया।


पट्टी नगर स्थित स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जा रहा है । 


 कार्यक्रम के चौथे दिन रविवार को काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया । मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 


 मां सरस्वती की आराधना हे मां वीणा वादिनी के हमको तो यह वरदान दो के साथ कवि मनोज यादव ने अपनी रचना पढ़ी उसके बाद ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने भारत का लाल होना कुछ और बात है पढ़कर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। 


जय राम पांडे राही ने शहीदों का यशगान करते हुए कविता पढ़ी तो लोग राष्ट्रभक्ति के भाव में विभोर होकर तालियां बजाने पर मजबूर हो गए । 


वही रामनारायण दुबे ने राष्ट्रीय प्रेम पर आधारित कविता पाठ करते हुए मौजूद छात्र छात्राओं को भाव विभोर कर दिया । कार्यक्रम में विभाजन विभीषिका कार्यक्रम का भी प्रदर्शन किया गया । 


प्रोजेक्टर के माध्यम से भारत की आजादी के समय हुए नरसंहार में आम जनमानस के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में गौरव तिवारी एम0 ए0 द्वितीय सेमेस्टर तथा विजय सोनी बी एड द्वितीय सेमेस्टर के छात्र द्वारा राष्ट्रीय गीत प्रस्तुत किया गया । 


कार्यक्रम में डॉक्टर के पी सिंह द्वारा एक अवधी गीत प्रस्तुत किया गया इस अवसर पर डॉ आरबी अग्रहरि, डॉ वीरेंद्र कुमार मिश्र, डॉ सुनील विश्वकर्मा, डॉक्टर बृजेश पांडे ,सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे । 


कार्यक्रम का संयोजन डॉ दिलीप सिंह डॉक्टर शिव शेखर पांडे ने किया। अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अखिलेश पांडे तथा संचालन डॉ मिथिलेश त्रिपाठी ने किया । 


कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य अखिलेश पांडे ने सभी कवियों के प्रति आभार प्रकट किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे