Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बीसीएम मे मनाया गया हरियाली तीज कार्यक्रम


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय की प्रतिष्ठित औद्योगिक इकाई बलरामपुर चीनी मिल में स्थापित महिला क्लब में हरियाली तीज का कार्यक्रम उत्साह पूर्वक मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ क्लब की अध्यक्षा मिताली गुप्ता ने गणेश प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर किया । गणेश जी की प्रार्थना व वंदना के उपरांत सावन गीतों के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ ।


जानकारी के अनुसार 01 अगस्त को बलरामपुर चीनी मिल के लेडीज क्लब में हरियाली तीज कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण तीज क्वीन प्रतियोगिता रहा । प्रतियोगिता मे किए गए नृत्य, मेहंदी, कैटवॉक व परिधान के आधार पर तीज क्वीन का चयन किया गया । तीज क्वीन का प्रथम पुरस्कार अंजना मिश्रा ने प्राप्त किया। लेडीज क्लब की महिलाओं ने रंगारंग नृत्य प्रस्तुत किए, जिसमें दीपाली अग्रवाल ने "पिया ऐसो जिया में समाय गयो रे", रचना ने "उड़े जब जब जुल्फें तेरी", महुआ सेन गुप्ता ने "बोले चूड़ियां बोले कांगना", अतेश त्यागी ने "चूड़ी मजा ना देगी", मीनू जयसवार ने "मेरी चुनर उड़ उड़ जाए", बिन्नी श्रीवास्तव ने "जोरदार बरसातों में", पूनम सिंह ने "मैंने पायल है छनकाई", शिल्पी ने "सावन में मोरनी बनके", अंजना मिश्रा ने "रंगीलो सावन", पारुल ने "बिंदिया चमकेगी चूड़ी खनकेगी", रेणुका वर्मा ने "चौधरी सॉन्ग" रंजना ने "भूमरो भूमरो" दीपा धीमान ने "आजा नचले", वर्षा सिंह ने "पालकी में होके सवार चली रे", लक्ष्मी ने "चूड़ी भी जिद पर आई है", मंजू खंडेलवाल ने "चने के खेत में" तथा सीमा ने "ये गलियां ये चौबारा" गानों पर नृत्य प्रस्तुत किए । 



कार्यक्रम के दौरान नृत्य के लिए पूनम सिंह, शिल्पी सिंह, दीपा दीवान व मंजू खंडेलवाल को पुरस्कृत किया गया । मिसेस कैटवॉक दीपाली अग्रवाल रही, मिसेज मॉडल विमी श्रीवास्तव एवं मिसेज मस्तमौला रेणुका वर्मा रहीं । कार्यक्रम में सभी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चीनी मिल के मुख्य प्रधान प्रबंधक निष्काम गुप्ता द्वारा विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया गया । लेडीज क्लब की अध्यक्षा मिताली गुप्ता ने बुके देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया । मुख्य अतिथि निष्काम गुप्ता ने अपने संबोधन में लेडीज क्लब द्वारा आयोजित हरियाली तीज कार्यक्रम की प्रशंसा की । उन्होंने कार्यक्रम में सम्मिलित सभी महिलाओं को हरियाली तीज की बधाई दी । उन्होने कहा कि चीनी मिल में कार्यरत सभी अधिकारी लगातार अपने कार्य में व्यस्त रहते हैं । ऐसे में परिवार के साथ ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से परिवारों के आपसी संबंध मजबूत होते हैं । साथ ही उनमें नए उत्साह व स्फूर्ति का संचार होता है, जिससे प्रतिष्ठान में सकारात्मक वातावरण तैयार होता है । उन्होंने सुंदर आकर्षक कार्यक्रम के आयोजकों को भी बधाई दी । कार्यक्रम में महिलाओं व पुरुषों के लिए सरप्राइस गिफ्ट निकाले गए । सरप्राइस गिफ्ट सबसे छोटी बिंदी के लिए दीपिका ठाकुर, सबसे बड़ी अंगूठी के लिए दीपशिखा, सबसे ज्यादा रंगों का परिधान पहनने के लिए प्रवीना, सबसे लंबी गले की चेन पहनने के लिए महुआ तथा समय से आने के लिए अतेश त्यागी को सरप्राइस गिफ्ट दिया गया । वहीं पुरुष वर्ग में बेल्ट के सबसे मोटे वक्कल के लिए संजीव मिश्रा, पर्स में पारिवारिक फोटो के लिए राजीव अग्रवाल, जेब में ज्यादा सिक्कों के लिए ओमपाल सिंह यादव, पत्नी को दिन में सबसे ज्यादा फोन करने के लिए पवन तिवारी तथा घड़ी के सबसे बड़े डायल के लिए शैलेंद्र प्रताप सिंह को पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम के दौरान बी एन ठाकुर, योगेंद्र सिंह बिष्ट ने गीत एवं राजीव अग्रवाल ने अपनी कविताएं प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया ।कार्यक्रम का सफल संचालन अंजना मिश्रा द्वारा किया गया । अंत में ग्रुप डांस के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ, जिसमें सभी अधिकारियों ने भाग लिया । कार्यक्रम का समापन रात्रिभज के साथ किया गया । इस अवसर पर सुधा चौहान, इंदु बिंदल, सुनीता यादव, निधि अग्रवाल, मंजू बिष्ट, सीमा यादव, मेघा, पूनम चौहान, महेंद्र अग्रवाल, दिनेश चौहान, विकास मलिक, उदयवीर सिंह, दिनेश त्यागी, दिनेश कुमार शर्मा, जितेंद्र दीक्षित, धीरेंद्र प्रताप सिंह, संजय सेन गुप्ता, अरुण कुमार श्रीवास्तव व गोपाल चौबे सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे