Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:सपा ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम,24 सितंबर तक दोषी पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी न हुई तो होगा धरना प्रदर्शन



श्याम त्रिपाठी

गोण्डा: पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में प्रशासन द्वारा अब तक किसी दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी न किए जाने के विरोध में सपा ने कड़ा तेवर अपनाते हुए प्रशासन को 24 सितंबर तक दोषी पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी के लिए पत्र दिया गया है। यदि 24 तक गिरफ्तारी नहीं होती है। तो 25 को समाजवादी पार्टी थाने के सामने धरना देगी।



जिले के नवाबगंज थाने में बीते 14 सितंबर को विद्युत संविदा कर्मी देवनारायन उर्फ देवा की आरोप है कि पुलिस पिटाई के दौरान मौत हो गई थी। 


बता दें कि झोलाछाप डॉक्टर की हत्या के मामले में पुलिस के बुलाने पर परिजन देवा को लेकर थाने गए थे। मृतक के पिता का कहना है कि उसे बाहर बैठा दिया गया। तथा बेटे को लेकर पूछताछ के लिए थाने के पीछे चले गए। वह घंटों तक बैठा इंतजार करता रहा। 


काफी समय बीत जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने पिता को बताया कि उनके बेटे देवा की तबीयत खराब हो गई थी। उसे जिला अस्पताल ले गए है। आनन-फानन में परिजन भागकर जिला अस्पताल पहुंचे, काफी समय तक खोजबीन किया। करीब 2 घंटे तक पुलिस ने शव को छुपाए रखा। 


अस्पताल से मर्चरी ले जाते समय परिजनों को जानकारी हुई कि उनके बेटे की मौत हो गई है। इस मामले में परिजनों के साथ मिलकर सपा नेता व ग्रामीणों ने नवाबगंज कस्बे में शव को सड़क पर रखकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया। 


इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां भी तोड़ी, सपा नेताओं व परिजनों का आरोप है कि मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने पीड़ित परिजनों से 24 घंटे के भीतर दोषी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देते हुए धरना प्रदर्शन समाप्त कराया गया।


 सपा के जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव ने बताया कि मामला विभागीय होने के नाते प्रशासन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी करने में हीला हवाली कर रहा है। 


इसके लिए डीएम व एसपी को पत्र दिया गया है कि यदि 24 सितंबर तक गिरफ्तारी नहीं होती है। तो 25 सितंबर को थाने के सामने सपा धरना प्रदर्शन करेगी। 


जिसमें पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे, पूर्व विधायक नंदिता शुक्ला, पूर्व विधान परिषद सदस्य महफूज खान, रणविजय सिंह पूर्व विधान परिषद सदस्य, रमेश गौतम, सूरज सिंह, फिरोज खान, राम भजन चौबे, संजय विद्यार्थी, सहित सपा के नेतागण एवं पदाधिकारी जनमानस के साथ मिलकर विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे