Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज के ढेमवाघाट सड़क मार्ग तबाह होने के कगार पर, कटान का वीडियो देख हो जायेंगे हैरान,गांव हुए जलमग्न

 


वीडियो


पं श्याम त्रिपाठी

गोण्डा: नवाबगंज क्षेत्र के दत्तनगर गांव से होकर ढेमवाघाट सड़क मार्ग तबाह होने के कगार पर लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी लगे है सड़क कटान रोकने के प्रयास मे बाढ़ का पानी कम होने से तेजी से कटान चालू हो गया है।


जिससे क्षेत्र के करीब 150 मजरो मे बाढ़ग्रस्त एरिया है जिसमे सरयू का जलस्तर दोपहर तीन बजे तक 93.20 है। कटान से करीब 50 हजार की आबादी व बीस हजार एकड़ भूमि जलमग्न है ।

तुलसीपुर माझा न्याय पंचायत मे बाढ़ विभिषिका अपने चरम पर है प्रधान प्रतिनिधि ललाजी सिंह ने बताया बाढ़ ने हर जगह दस्तक दी है पर तुलसीपुर न्याय पंचायत मे बाढ़ का रौद्ररुप से रहने वाले लोगों की धड़कने बढ़ती जा रही है।


क्षेत्र के करीब 150 मजरो के 50 हजार की आबादी बाढ़ग्रस्त एरिया प्रभावित है इस बाढ़ से इन मजरो के करीब 20 हजार एकड़ जमीन जलमग्न है। इन मजरो के रहने वाले जहाँ बाढ़ आने से परेशान हैरान थे। 


वही लोग अब बाढ़ के कम होने पर कटान से परेशान है दत्त नगर गांव से ढेमवाघाट सड़क करीब 500 मीटर दूरी तक एक तरफ का सड़क कटकर पानी मे समा गया है ।


लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी कल से ही बची हुई सड़क को बचाने के लिए बोरियो मे बालू भरकर दिनरात सड़क के किनारे हो रही कटान को रोकने मे लगे है ।


इस तरह हो रही कटान अगर ना रुकी तो नवाबगंज ढेमवाघाट से होकर अयोध्या जाने का सड़क मार्ग बंद हो जाएगा ।


जिससे माझा के लोगों की दुश्वारियां बढ़ जाएगी इस गांव के करीब 8 मजरो के लोग सड़क किनारे अपने पालतू जानवरों को लेकर आ गये है। 


परिजन अपने घरो पर छोटे छोटे बच्चों व महीलाओ के साथ रुके है वही युवा पालतू जानवरों को लेकर उनके लालन पालन के लिए सड़क किनारे या गांवो के उची जगहो पर टिके है।


 तुलसीपुर माझा गांव प्रधान प्रतिनिधि व प्रधान संघ अध्यक्ष लालजी सिंह ने बताया कि बाढ़ से करीब 150 मजरो के करीब 20 हजार भूमि जल्मगन हो गया है पर सबसे ज्यादा बाढ़ से तुलसीपुर न्याय पंचायत के गांव व उनके मजरे के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।


सरकार इस बार बाढ़ग्रस्त गांवो के लोगों को लेकर सजग रहने तथा माझा क्षेत्र मे माकड्रिल कर बाढ़ से बचाव के उपाय बताने के अलावा कोई ठोस कदम नही उठा रही है, बाढ़ग्रस्त गांवो के लोगों को रोजमर्रा की जरुरतों को लोगों की समस्या जस की तश बनी हुई है ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे