Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर कोतवाली में दुर्गा पूजा को लेकर शांति कमेटी की बैठक संपन्न



राजू शुक्ला

मनकापुर (गोण्डा)दुर्गा पूजा एवं दशहरा के मद्देनजर मनकापुर कोतवाली में उप जिलाअधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।


बैठक में क्षेत्र के सभी मूर्ति आयोजकों एवं शिल्पकार को शासन के निर्देशों के अनुपालन में जारी निर्देशों से अवगत कराया गया।

गुरुवार दोपहर बाद मनकापुर कोतवाली परिसर में आयोजित शांत कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप जिलाधिकारी आकाश सिंह व कोतवाल मनोज कुमार राय ने मूर्ति आयोजकों से अपील किया कि शांतिपूर्वक दुर्गा पूजा एवं दशहरा संपन्न कराने के लिए वॉलिंटियर निर्धारित करें एवं दुर्गा पूजा में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों रामलीला आदि में धार्मिक गीतों का ही उपयोग हो। 


मूर्ति विसर्जन के दौरान अबीर गुलाल खेलने के जो लोग इच्छुक नहीं हैं उनके ऊपर कतई ना डाला जाए। डीजे आदि वाद्य यंत्रों से ऐसा कोई भी संगीत ना बजाया जाए जिससे किसी और को परेशानी महसूस हो।


उप जिलाधिकारी ने आयोजकों से यह भी अपील की कि नगरीय क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे कई जगह लगे हुए हैं जिसको जिसके ठीक-ठाक स्थिति में होने की जांच करवाई जाएगी।


 वही ग्रामीण आयोजकों अपेक्षा की कि जो लोग सक्षम है सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवा दें जिससे अराजक तत्वों पर विराम रहेगा।


वही थाना प्रभारी निरीक्षक में आयोजकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग शांतिपूर्वक त्यौहार को संपन्न करवाएं किसी भी सूरत में कोई भी पंडाल हाल ही नहीं रहेगा मूर्त पंडालों पर आयोजक मंडल के किसी ना किसी सदस्य का होना अनिवार्य है पुलिस भी पंडाल के पास मौजूद रहेगी। 


वहीं शांत कमेटी की बैठक में आए हुए मूर्त कारों को थाना अध्यक्ष निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी पूजा आयोजक को बिना पुलिस की मौजूदगी में मूर्ति उठाने नहीं दिया जाएगा।


इस मौके पर थाना कोतवाली मनकापुर क्षेत्र के 214 दुर्गा पूजा पंडाल आयोजक आधा दर्जन मूर्तिकार नगर पंचायत अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, एसआई बीरबल एसआई उमेश सिंह व अन्य पुलिसकर्मी एवं क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे