Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुजेहना:विद्यालय में जलभराव की समस्या से जूझ रहे है शिक्षक और छात्र

 


बी पी त्रिपाठी/प्रदीप कुमार शुक्ला

मुज़ेहना, गोंडा: खण्ड शिक्षा क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुर्जनपुर के प्राथमिक विद्यालय छेदा जोत में इन दिनों जल भराव की समस्या से छोटे छोटे छात्र और अध्यापक जूझ रहे हैं।


विद्यालय के सामने जल भराव होने की वजह से बच्चों को कीचड़ से हो कर अपने कक्ष तक पहुंचना पड़ रहा तो वहीं अध्यापक भी पैंट घुटने तक चढ़ा कर जूता हाथ में ले कर भीतर पहुंच पाते हैं।

पिछले दिनों लगातार हुयी बरसात की वजह से विद्यालय की बाउंड्री के भीतर जिस भवन में शिक्षण कार्य होता है ।


उसी के ठीक सामने जल भराव के कारण जहरीले जीव जन्तुओं का डर भी बना रहता है। कई बार बच्चे फिसल कर गिर भी चुके हैं जिसके कारण गणवेश और किताबे भी भीग कर खराब हो चुकी हैं। 


हर साल बरसात के मौसम में यहां जल भराव की समस्या आती है कई बार तो ऐसा हुआ है की बच्चे को विद्यालय से बाहर खुले आसमान में पढ़ाना पड़ा है। 


इस समस्या को दूर करने के लिए जिम्मेदारों से विगत वर्ष से ही गुहार लगाई जा रही है किन्तु ग्राम प्रधान सहित सभी लोग अपनी आँखे मूंदे हुए है। 


सहायक अध्यापक अश्वनी कुमार ने बताया की गाँव के प्रधान से मिट्टी पटाने के लिए कई बार कहा जा चुका है किन्तु वे हर बार टाल दिया करते हैं, विद्यालय में एमडीएम बनने से ले कर शिक्षण कार्य के लिए आवागमन में हो रही दिक्कतों के साथ जहरीले जीव जन्तुओ द्वारा छात्रों को आहत करने का खतरा बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे