Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राष्ट्रीय उन्नति का सशक्त माध्यम है शिक्षा: संजय सिंह



रवि दुबे 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां बिहार ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर में छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों में उन्नति के लिए उन्हें खंड शिक्षा अधिकारी बिहार संजय सिंह ने निशुल्क पाठ्य सामग्री प्रदान की विद्यालय की अध्यापिका प्राची बघेल द्वारा निशुल्क पाठ्य सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी बिहार ने छात्रों को पाठ्य सामग्री वितरित करते हुए कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है। 


जिससे हम अपने आज और कल को परिवर्तित कर सकते हैं। और राष्ट्रीय उन्नति और उसकी समृद्धि में अपना योगदान शिक्षा के माध्यम से दे सकते हैं हमें स्वयं के साथ-साथ ऐसे लोगों को जो अभी शिक्षा ग्रहण करने से वंचित है उन्हें प्रेरित कर शिक्षित करने का प्रयास करना चाहिए। 


उन्होंने कहां की शिक्षक ही शिक्षा के माध्यम से समाज को बदल सकता है। ऐसे में शिक्षिका प्राची बघेल का यह योगदान अत्यंत ही सराहनीय है। 


शिक्षिका प्राची बघेल ने बताया कि उनके इस प्रयास में जनपद कि नीतू, और राजेश अग्रवाल का विशेष योगदान है। जिन्होंने बच्चों के लिए अपना योगदान प्रदान किया। 


इसके साथ ही बच्चों के लिए टीचिंग लर्निंग मैटेरियल के अंतर्गत बच्चों को सभी अक्षरों के स्टांप विभिन्न जानवरों फलों और शरीर के विभिन्न अंगों के स्टॉप प्रदान किए। 


जिससे बच्चों को हिंदी और अंग्रेजी भाषा का ज्ञान और अपने पर्यावरणीय परिदृश्य का ज्ञान भी होगा ।

इस मौके पर विद्यालय के सभी छात्र एवं छात्रा से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे