Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच-लखनऊ सम्पर्क मार्ग पर बने संजय सेतु का पिलर धसा





बहराइच। बहराइच लखनऊ मार्ग पर घाघरा नदी पर बना संजय सेतु पुल का पिलर नंबर 4 अचानक 5 इंच के लगभग नीचे बैठ जाने से बहराइच,गोंडा बलरामपुर श्रावस्ती से राजधानी को जोड़ने वाले मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है पुल पर थाना जरवल पुलिस ने बैरीकेटिंग कर आवागमन को पूरी तरह रोक दिया है। मंगलवार की सुबह घाघरा नदी पर बने संजय सेतु का दाहिना हिस्सा अचानक धँस गया। जिससे लखनऊ के लिए सड़क मार्ग पूरी तरीके से बाधित हो गया। मौके पर थाना जरवल रोड की पुलिस पहुंच चुकी है और इसकी सूचना उच्च अधिकारियों सहित सेतु निगम को दी गयी। सूचना मिलने पर लोक निर्माण खंड बाराबंकी के अधिषासी अभियन्ता एन के यादव और लोक निर्माण विभाग बहराइच के अधिशासी अभियंता राजीव कुमार ने अपने टीम के साथ संजय सेतु घाघरा घाट पहुंचकर पांच नम्बर स्पर के धंसे हुए पुल के हिस्से केेआ निरीक्षण किया और रिपोर्ट अपने-अपने जिले के जिला अधिकारियों को दी। जिला अधिकारियों ने सेतु निगम के अधिकारियों और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के इंजीनियरों को सूचना दी है। सूचना पर पहुंचे एनएच के इंजीनियर  धर्मवीर सिंह ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर डिसलोकेट हुई बैरिंग को सही करने के लिए जैक लगाकर गाटर को उठाकर सामान्य स्थिति में ला दिया है तथा एन. एच. के अधिकारियों की टीम डिसलोकेट हुए बैरिंग को दुरुस्त कर सामान्य स्थिति बहाल करने में जुटी हुई है। एन.एच. यूपी के इंजीनियर धर्मवीर सिंह ने बताया कि कल तक पुल को आवागमन की सामान्य स्थिति मे बहाल कर दिया जाएगा। अभी तक फिलहाल हल्के और छोटे वाहनों को निकाला जा रहा है, ब्रिज के टूटने की सूचना पा कर पीएनसी बाराबंकी के सूबेदार शमशेर सिंह, बाराबंकी के एस एन सिंह, कैसरगंज के उप.जिलाधिकारी पंकज कुमार, प्रभारी निरीक्षक जरवल मधुप नाथ मिश्रा, लेखपाल सुरेश गुप्ता,लेखपाल रामकिशुन सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे ।पुल से  बारी बारी से हल्के और छोटे वाहनों को निकाला जा रहे हैं। आनन-फानन में इस बात की सूचना थाना जरवल रोड को दी गई जिस पर थाना प्रभारी जरवलरोड मौके पर पहुंचे और पुल की स्थिति को देख पूरी तरीके से मार्ग को बंद करा दिया।
थाना प्रभारी जरवल ने बताया की अब बहराइच से लखनऊ जाने वाले वाहनों को चहलारी घाट से होकर तथा श्रावस्ती व अन्य जिलों के वाहनों को गोंडा वाया फैजाबाद होकर संचालित किया जा रहा है पुल टूटने की घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है मौके पर सतर्कता बरती जा रही है।


संजय सेतु के निरीक्षण करने पहुंचे सहकारिता मंत्री

बहराइच। जिले मे संजय सेतु के धसने की सूचना पा कर जरवल के निकट संजय सेतु के निकट निरीक्षण करने पहुँचे सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्तालाप कर पुल पर मरम्त कार्य के होने की समीक्षा कि व जरवल थाने के प्रभारी से बात कर यातायात डाइवर्जन की भी जानकारी ले कर सुरक्षा के सख्त निर्देश दिए।




जाम में फंसे रहे भारी वाहन 

जरवलरोड। संजय सेतु घाघराघाट के पिलर संख्या पांच के धंसने की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने पहले पुल पर आवागमन रोक दिया। पुल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई ।लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम और एन एच के इंजीनियरों की टीम ने पुल के धंसे हुए हिस्से का निरीक्षण कर छोटे और हल्के वाहनों के चलने के अनुकूल बताया। तब छोटे और हल्के वाहनों को निकाला गया। जबकि हैवी लोडेड  भारी वाहनों का का रोड डायवर्जन कर दिया गया जिससे हैवी वाहनों के चालक परेशान रहे और पुल के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गयी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad