Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नकल विहीन परीक्षा कराने के लिये सिद्धार्था विश्वविद्यालय की बड़ी कार्यवाही











अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर के कुलपति प्रोफ़ेसर सुरेंद्र दुबे के नेतृत्व में संपन्न कराए जा रहे स्नातक, परास्नातक तथा विश्वविद्यालय की अन्य परीक्षाओं को नकल विहीन एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं । 




आज विश्वविद्यालय की ओर से जनपद बलरामपुर के दो महाविद्यालयों के केंद्राध्यक्ष को नोटिस जारी कर सीसीटीवी फुटेज वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ सीडी व स्पष्टीकरण तलब किया गया है । नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि एक अप्रैल तक सीडी उपलब्ध नहीं कराई गई तो माना जाएगा कि महाविद्यालय में विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार नकल विहीन परीक्षा संपन्न नहीं कराई जा रही है जिसके लिए कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी ।

              



 सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर के परीक्षा नियंत्रक व्यास नारायण सिंह द्वारा बलरामपुर जिले के पचपेड़वा स्थित विमला विक्रम महाविद्यालय तथा तुलसीपुर स्थित दीप नारायण सिंह महाविद्यालय के केंद्राध्यक्ष को जारी नोटिस में 29 तथा 30 मार्च को प्रथम पाली में कराई गई परीक्षा का पेपर खोले जाने से लेकर कापी सील किए जाने तक का सीसीटीवी फुटेज तथा वॉइस रिकॉर्डिंग की सीडी मांगी गई है । 





विमला विक्रम महाविद्यालय के केंद्राध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि उनके महाविद्यालय में प्रथम तल पर पर्याप्त कक्ष होने के बावजूद द्वितीय तल पर परीक्षा क्यों कराई गई और द्वितीय तल पर दो अलग अलग किनारे के कक्षों का निर्धारण क्यों किया गया । पत्र में कहा गया है कि यदि एक अप्रैल तक सीसीटीवी फुटेज वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ सीडी उपलब्ध नहीं कराई गई तो माना जाएगा की विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार नकल विहीन परीक्षा नहीं संपन्न कराई जा रही है और इसके लिए कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे