Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मीनाशाह इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों को दी गई प्रोग्रामिंग टूल्स और परिकल्पनाओं की जानकारी


सर्वांगीण विकास के लिए औद्योगिक भ्रमण पर टाटा कंसल्टेंसी लखनऊ पहुंचे बीसीए के छात्र
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। स्थानीय मीना शाह इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट डिग्री कॉलेज द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु बीसीए अंतिम वर्ष के छात्रों का औद्योगिक भ्रमण का आयोजन टाटा कंसल्टेंसी लिमिटेड लखनऊ में सफलता पूर्वक आयोजित कराया गया। इस औद्योगिक भ्रमण में विद्यार्थियों के लिए सेशंस आयोजित किए गए जिसका संचालन टाटा कंसल्टेंसी की एचआर हेड ईशा गर्ग ने किया। इस मौके पर उन्होंने कंपनी प्लेसमेंट के दौरान साक्षात्कार में अपनाए जाने के लिए विभिन्न सुझावों से विद्यार्थियों को अवगत कराया।
     उन्होंने साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों द्वारा की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियों और उनसे बचने के लिए उपयोगी सुझाव भी दिए। विद्यार्थियों को आज के समय के विभिन्न प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेस, प्रोग्रामिंग टूल्स और परिकल्पनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इस भ्रमण का नेतृत्व महाविद्यालय के मैनेजमेंट विभाग की विभागाध्यक्ष मोनिका चंद्रा और संगणक विभाग के विभागाध्यक्ष विभूति मणि त्रिपाठी ने किया। औद्योगिक भ्रमण के पूरा होने पर महाविद्यालय के प्रबंधक महबूब मीना शाह ने प्रसन्नता व्यक्त की और बच्चों को उन्होंने अपना आशीर्वाद दिया। संस्था के सीईओ हसन सईद ने बच्चों को संबोधित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर त्रिलोचन सिंह ने इस औद्योगिक भ्रमण पर बच्चों को प्रोत्साहित किया। 
     संस्था के केंद्र व्यवस्थापक अजय टंडन ने बताया कि महाविद्यालय द्वारा आगे भी ऐसे ही औद्योगिक भ्रमण का आयोजन कराया जाएगा, जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। इस भ्रमण को सफल बनाने में महाविद्यालय के समस्त शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे