Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्राम्य विकास राज्यमंत्री से मिला शिक्षामित्र संघ का प्रतिनिधि मंडल


ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। शनिवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के एक प्रतिनिधि मण्डल संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ल के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री ग्राम्य विकास आनंद शुक्ल से शिष्टाचार मुलाकात की गई। साथ में सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष सूर्यनारायण तिवारी उपस्थित रहे।मंत्री आनंद शुक्ला को शिक्षामित्रों ने समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा।
     राज्य मंत्री श्री शुक्ल को दिए गए ज्ञापन में मांग की गई है कि शिक्षामित्रों का समायोजन सहायक अध्यापक पद पर नियमावली में संशोधन कराकर बहाल कराया जाय, समायोजन बहाल होने तक शिक्षामित्रों को वेतन के समकक्ष मानदेय देते हुए 12 माह व 62 वर्ष की सेवा तक सुरक्षित किया जाय।
मंत्री श्री शुक्ल के नेतृत्व में वर्ष 2018 शीर्ष स्तर शिक्षामित्रों की समस्याओं के निस्तारण हेतु कमेटी बनी थी, उस कमेटी की रिपोर्ट को लागू कराकर शिक्षामित्रों का भविष्य सुरक्षित करते हुए उन्हें नव जीवन प्रदान किया जाय। नई शिक्षा नीति में शिक्षामित्रों की 19 वर्ष की सेवाओं को देखते हुए समायोजन हेतु नियमों में संशोघन कराकर शिक्षामित्रों का भविष्य सुरक्षित किया जाय। टीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक कटऑफ शून्य करते हुए सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति प्रदान की जाय। शिक्षामित्रों के मानदेय की धनराशि समय से आवंटित हो जिससे हर माह शासनादेश के अनुसार प्रत्येक माह की 7 तारीख तक संबंधित के खाते में प्रेषित हो सके तथा जो शिक्षामित्र मूल विद्यालय व महिला शिक्षामित्र पति के निवास स्थान पर अद्यतन नहीं आ पाई है तथा दूसरे जनपद में भी यदि जाना चाहती हैं तो उनके प्रत्यावेदन पर विचार करते हुए शीघ्र संशोधित विद्यालय में शिक्षण कार्य करने हेतु आदेश भेजा जाय।
     इस अवसर पर संगठन के जिला अध्यक्ष अवधेशमणि मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यव्रत सिंह, मंत्री अभिमन्यु मिश्र, नगर अध्यक्ष फ़िरोज़ अहमद, शिवशंकर, तेजेन्द्र शुक्ल, भुनेश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे