Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती के मुण्डेरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बना कोरेंटाइन सेंटर,30 मरीजों के लिए व्यवस्था होगी


शिवेश शुक्ला
बस्ती :कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजो के इलाज के लिए मुण्डेरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को कोरेंटाइम किया गया है। यहाॅ पर सभी प्रकार की सेवाए जैसे ओपीडी, डिलेवरी, दवा वितरण आदि बन्द कर दिया गया है। उक्त जानकारी जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है। उन्होने अधिकारियों के साथ इस सीएचसी का निरीक्षण किया गया तथा कोरोना वायरस कोरेंटाइम किए गये मरीजो को रखने एवं उनके देख-भाल करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

उन्होने यहाॅ पर मरीजो को आइशोलेशन में रखे जाने के लिए तैयार वार्ड का निरीक्षण किया। डाॅ0 सीके वर्मा ने बताया कि यहाॅ पर पाॅच वार्ड में 30 मरीजो को रखे जाने की व्यवस्था की गयी है। उनके लिए डाक्टर एवं स्टाफ की तैनाती की गयी है। यहाॅ पर सफाई कर्मी तथा वार्ड व्वाय की कमी जानकारी उन्होने दिया।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सफाई कर्मी जिले स्तर पर तैनात ठेकेदार से लेकर यहाॅ पर तैनात कराये। वार्ड व्वाय की व्यवस्था भी अन्य स्थान से कराये। कोरोना वायरस के सम्भावित मरीजो को भर्ती करने के लिए सभी वार्ड दूसरी मंजिल पर स्थित है। नीचे उनका रजिस्टेªशन, जाॅच आदि की व्यवस्था की गयी है। उन्होने निर्देश दिया कि डियूटी पर तैनात केवल डाक्टर एवं स्टाफ वार्ड में जायेंगे। उनके लिए मास्क, सैनेटाइज एवं अन्य व्यवस्थाए भी सुनिश्चित कराये।

जिलाधिकारी ने इसके अलावा सीएचसी परिसर में ही डाक्टर एवं स्टाफ की रहने एवं भोजन की व्यवस्था के लिए परिसर में निर्मित आवास खाली कराने का आदेश दिया है। आवासीय परिसर का भी उन्होने निरीक्षण किया तथा उसमें आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका, एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ला, स्मिता शुक्ला, डाॅ0 धर्मेन्द्र चौधरी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने मुण्डेरवा चीनी मिल के गेस्ट हाउस का भी निरीक्षण किया, जहाॅ आवश्यकता पड़ने पर डाक्टर एवं स्टाफ या अन्य लोगों को ठहराया जा सकता है। उन्होने प्रबन्धक चीनी मिल बृजेन्द्र द्विवेदी को निर्देश दिया कि इसमें बल्ब एवं पंखे आज शाम तक लगवा दें। भोजन बनाने के लिए संबंधित ठेकेदार को भी आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ तैयार रहने को निर्देशित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे