Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

स्वयंसेवी संगठनों तथा सिविल सोसायटी पदाधिकारियों के साथ सीडीओ ने की बैठक


कोरोना से लड़ाई के लिए सहयोग पर की गई विस्तार से चर्चा
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर में कोविड-19 वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉक डाउन के दौरान सिविल सोसायटी व स्वयंसेवी संगठनों से सहयोग प्राप्त किए जाने हेतु गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डोली के अध्यक्षता में संपन्न कराई गई। 

                   जिला सूचना कार्यालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डूली के द्वारा लॉकडाउन के दौरान स्वयंसेवी संगठनों द्वारा सहायता प्राप्त किए जाने हेतु बैठक कलेक्ट्रेर सभागार में की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सिविल सोसायटी व स्वयंसेवी संगठनों द्वारा कम्युनिटी किचन के माध्यम से लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में प्रशासन की मदद करने की अपेक्षा की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के चलते स्कूल, कॉलेज बंद है इस दौरान बच्चों व विद्यार्थियों की पढ़ाई मे रुकावट न हो, इस हेतु ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई किए जाने मंे स्वयंसेवी संगठन द्वारा मदद की जा सकती है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी स्वयंसेवी संगठनों व सिविल सोसायटी के द्वारा मदद की जा सकती है। प्राइवेट चिकित्सकों के द्वारा टेलीमेडिसिन के माध्यम से लोगों को चिकित्सीय सलाह निःशुल्क दिया जा सकता है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सबसे महत्वपूर्ण है जनजागरूकता इसके लिए स्वयंसेवी संगठनों व सिविल सोसायटी से सहायता ले कर लोगों को जागरूक किया जाना है। स्वयंसेवी संगठनों व सिविल सोसायटी द्वारा ग्रामीण इलाकों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि के प्रयोग हेतु वॉलिंटियर्स के माध्यम से जागरूक किया जाए, इसके लिए प्रशासन द्वारा जो भी मदद मांगी जाएगी वह प्रदान किया जाएगा। प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान जनजागरूकता  हेतु एनसीसी, स्काउट, भूतपूर्व सैनिक , रेड क्रॉस आदि संस्थाओं की मदद ली जा रही है।
इस दौरान अपर जिला मजिस्ट्रेट अरुण कुमार शुक्ला ने कहा कि स्वयंसेवी संगठन व सिविल सोसायटी द्वारा लॉकडाउन के दौरान समाज सेवा में बढ़-चढ़कर भागीदारी की जा रही है। सभी  स्वयंसेवी संगठनों अपेक्षा है कि उनके द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के प्रयोग के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाए। स्वयंसेवी संगठनों के द्वारा सुझावों के माध्यम से भी प्रशासन की मदद की जा सकती है जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में मदद मिले। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व अरुण कुमार शुक्ल, अपर एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री, आपदा सलाहकार सचिन मदान, आपदा बाबू रवि शुक्ल  व स्वयंसेवी संगठन के अध्यक्ष सचिव उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे