Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar कोरोना की जंग जीत चुके 15 लोगों को मिली हास्पिटल से छुट्टी




रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने वाले पदार्थों के सेवन की सलाह
स्‍वस्‍थ होकर जाने वालों को अस्पताल प्रभारी ने दिया प्रमाण पत्र

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। कोरोना को मात देने वाले 15 विजेताओं को जिले के कोविड एल – 1 अटैच हॉस्पिटल सेण्‍ट थामस स्‍कूल से छुट्टी दी। इस दौरान उनको सात दिन होम कोरण्‍टाइन में रहने व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की सलाह भी दी गई। उन्‍हें पूरी तरह से कोरोना मुक्‍त होने का प्रमाण पत्र देने के साथ समाज से उनसे बेहतर व्‍यवहार करने की भी अपील की गई। विदाई के दौरान कोविड हास्पिटल के चिकित्‍सकों व स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के व्‍यवहार की मरीजों ने तारीफ करने के साथ उनका आभार भी जताया।

जिले के एसीएमओ आरसीएच डॉ. मोहन झा ने बताया कि जिले के कोविड एल –1 अटैच हास्पिटल सेण्‍ट थामस स्‍कूल से मंगलवार को 15 मरीजों के कोरोना मुक्‍त होने पर विदाई दी गई। जिले में अब कुल 56 कोरोना प्रभावित लोग हैं जिनका इलाज चल रहा है। हास्पिटल के प्रभारी डॉ एस डी ओझा के नेतृत्‍व में कोरोना से ठीक होने वाले विजेताओं को इम्‍यूनिटी बूस्टिंग की सलाह के साथ विदाई दी गई। वहां से उनको बस के जरिए विभिन्‍न क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया। इस दौरान डॉ आदित्‍य सिंह, डॉ के पी वर्मा, फार्मासिस्‍ट सुनील त्रिपाठी, अफजाल अहमद समेत अन्‍य स्‍टाफ मौजूद रहे। इन मरीजों ने भी चिकित्‍सकों व अन्य कर्मचारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होंने उनको स्वस्थ बनाने के लिए लगातार उचित देखभाल की और निरन्‍तर उत्‍साहवर्धन किया ।

कोरोना विजेताओं को दी गई यह सलाह

घर जाने के बाद सात दिनों तक खुद होम कोरंटाइन में रहें।

कोई भी परेशानी होने पर दिए गए नम्‍बरों पर तुरन्‍त सम्‍पर्क करें।

हमेशा मॉस्‍क लगाकर रखें तथा परिवार के सदस्‍यों को भी सलाह दें।

अपने हाथों को धोते रहें तथा सेनेटाइज भी करें, बार बार मुंह को न छुएं ।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले भोज्‍य पदाथों का सेवन करें, जंक फूड न खाएं।

इन भोज्य पदार्थों से बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता

एसीएमओ आरसीएच ने बताया कि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए टमाटर, मौसमी सब्जियां, नीबू पानी, संतरा, पूरी तरह से प्राकृतिक सब्‍जी व फल आदि का सेवन करें। दाल व अन्‍य अनाजों का पर्याप्‍त मात्रा में सेवन करें। जंक फूड तथा मैदे से बने सामानों को न खाएं। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता घटती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे