Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Bihar:जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस वार्ता कर दी गई महत्वपूर्ण जानकारी।




 मधेपुरा: (ब्यूरो रिपार्ट सद्दाम हुसैन)  विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी व पुलिस कप्तान के द्वारा पत्रकारों से प्रेस वार्ता करते हुए महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी।
तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर  मंगलवार 13 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया चारों विधानसभा के लिए शुरू हो गई है। हालांकि पहले दिन चारों विधानसभा में से किसी भी विधानसभा क्षेत्र में से एक भी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा नहीं भर सका। दूसरी तरफ देर शाम समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता करते हुए विधानसभा चुनाव संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां पत्रकारों को दी गई। जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि अधिसूचना एवं नाम निर्देशन दाखिल किए जाने के प्रारंभ तिथि 13 अक्टूबर 2020 से शुरू होकर 20 अक्टूबर 2020 तक चलेगी। नाम निर्देशन पत्र के समिकक्षा की तिथि 21 अक्टूबर 2020 है, जबकि अभियंता अभ्यर्थिता वापसी की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2020 है। उन्होंने बताया कि मतदान करने की तिथि 7 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चुनाव आयोग के द्वारा तय किया गया है।मतगणना की तिथि 10 नवंबर 2020 है। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के सफल संचालन के परिपेक्ष्य में विभिन्न प्रकार के सूचनाओं के आदान - प्रदान करने एवं प्राप्त शिकायतों/सुझावों के त्वरित निष्पादन हेतु जिला संपर्क केंद्र सह वोटर हेल्पलाइन केंद्र का निर्माण किया गया है। वहीं मधेपुरा जिले में चार विधानसभा क्षेत्र है, इन चारों विधानसभा क्षेत्र में कुल 1869 मतदान केंद्र बनाया गया है। जिले भर से 12 लाख 93 हजार 428 मतदाता मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे। वहीं शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर जिले में सुरक्षा का व्यापक इंतेजाम किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर नजर पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि मधेपुरा जिले में कुल 35 जगहों पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं, जो लगातार संचालित किए जा रहे हैं, साथ ही जिले के सभी थाने के सामने एक - एक चेकपोस्ट बनाया गया है। 
जिले में लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पिछले कई दिनों में छापेमारी के दौरान कई उपलब्धियां भी मिली है। दिन हो या रात लगातार पुलिस बल के द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है ताकि सभी वांछित अपराधी जल्द ही पुलिस के गिरफ्तत में होगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे