Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...पूर्व विधायक की 50 करोड़ की संपत्ति जप्त


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के जिला प्रशासन ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की 60 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है । बलरामपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र उतरौला से सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी धोखाधड़ी के कई मामलों में आरोपी हैं। गैंगेस्टर सहित कई संगीन धाराओं में दर्ज मुकदमे में आरोपी पूर्व विधायक इस समय जेल में बंद हैं। कोहरे के बीच भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम अरुण कुमार गौड़ तथा अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मिश्र व पुलिस क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह की मौजूदगी में ढोल-नगाड़े के साथ विधायक की संपत्ति को जब्‍त किया गया। बताया जा रहा है कि लगभग 60 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति कुर्क की जानी है।



जिला प्रशासन ने धोखाधड़ी कर हड़पी गई 61.1 हेक्टेयर भूमि लगभग 50 करोड़ की अचल संपत्ति को शुक्रवार की कार्रवाई में कुर्क कर लिया है। कुर्की की कार्रवाई उतरौला नगर से लेकर सादुल्लानगर स्थित विधायक के आवास के आसपास भी किया जा रहा है । यह कार्रवाई डीएम कृष्णा करुणेश के निर्देश पर एसपी हेमंत कुटियाल की टीम कर रही है। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि गैंगस्टर के तहत जेल में बंद पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के विरुद्ध की जा रही कुर्की की कार्रवाई के दौरान शुक्रवार को 50 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की गई । उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कुर्क की गई संपत्तियों में एजी हाशमी डिग्री कॉलेज उतरौला, नेशनल महाविद्यालय रेहरा बाजार, नेशनल अल्पसंख्यक मॉडर्न इंटर कॉलेज, एजी हाशमी इंटर कॉलेज सादुल्लाह नगर, दारुल उलूम अहले सुन्नत सादुल्लाह नगर, सोसाइटी बालिका विकास सेवा संस्थान सादुल्लानगर तथा चार बड़ी गाड़ियां जिनकी कीमत लगभग 65 लाख से ऊपर आंकी गई है । इसके अलावा कई भूखंड भी कुर्क किए गए हैं।
आज की कार्रवाई में कुर्क किए गए संपत्तियों की कीमत लगभग 50 करोड बताई जा रही है । उन्होंने यह भी कहा कि आगे भी अभी कार्रवाई जारी रहेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे