Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

LUCKNOW:बेटी-बालिका माहवारी जागरूकता एवं नि:शुल्क सेनेटरी नैपकिन वितरण कार्यक्रम सम्पन्न



ए. आर. उस्मानी
लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन के मुख्य सलाहकार नागेंद्र बहादुर सिंह चौहान अध्यक्ष (रामेश्वरी जगदीश योग क्षेम ट्रस्ट) के सहयोग से बख्शी का तालाब स्थित रामपुर देवराई गांव में आज महिलाओं को डेढ़ सौ से ज्यादा सेनेटरी नैपकिन के पैकेट बांटे गये और माहवारी के लिए जागरूक किया गया।

पिछले 4 वर्षों से चलाए जा रहे बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन के बेटी बालिका माहवारी जागरूकता अभियान के अंतर्गत 12 दिसंबर को बख्शी का तालाब गांव में महिलाओं को नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरित किए गये, साथ ही महावारी के प्रति जागरूक भी किया गया।
बेटी बालिका महावारी जागरूकता एवं नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरण कार्यक्रम में रामपुर देवराई बख्शी का तालाब गांव में 150 से ज्यादा सेनेटरी पैड के पैकेट गांव की महिलाओं को वितरित किए गए। इसके साथ ही डॉक्टर रूबी राज सिन्हा व रामेश्वर जगदीश योग क्षेम ट्रस्ट के अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह चौहान ने महिलाओं को माहवारी जागरूकता साफ सफाई सुरक्षा के बारे में जानकारी दी और गांव की अन्य महिलाओं को भी जागरूक करने की अपील की।
डॉ रूबी राज सिन्हा ने महिलाओं को न सिर्फ सेनेटरी नैपकिन को उपयोग करने की जानकारी दी बल्कि डेमो करके उपयोग किए हुए सेनेटरी नैपकिन को फेंकने की भी सही विधि बताई, जिससे संक्रमण ना फैले। साथ ही महिलाओं के बीच की एक सबसे बुजुर्ग महिला को सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीकेटी के चेयरमैन अरुण सिंह गप्पू जी पत्नी व पूर्व सभासद श्रीमती सुषमा सिंह शामिल रहीं। नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने महिलाओं को बताया कि यह शर्म से नहीं सेहत से जुड़ी हुई बात है उन्होंने गांव की महिलाओं को जागरूक किया। इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि पुरुषों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही युवा प्रतिनिधि सुश्री रिची सिन्हा और उत्तर प्रदेश की यंगेस्ट एंकर सुश्री एंजल प्रवीण कार्यक्रम में न सिर्फ शामिल रहीं बल्कि महिलाओं को महावारी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे