Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar वैक्‍सीन लगवाई तो बढ़ा आत्‍मविश्‍वास, नहीं हुई कोई परेशानी






आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच फैली भ्रांतियां भी अब धीरे-धीरे मिटने लगी है। जनपद में गत 16 जनवरी को टीकाकरण से लाभान्वित हुए स्वास्थ्य कर्मी व अधिकारी टीका लेने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हैं और हमेशा की भांति अपने कार्यों को बेहतर तरीके से कर रहे हैं।

जनपद में पहला टीका लगवाने वाले संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डॉ कुमार सिद्धार्थ ने जब अपनी प्रतिक्रिया सबके सामने दी और उन्‍हें कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ तो टीकाकरण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी आश्‍वस्‍त हुए हैं। टीका लगवाने वाले स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी खुद ही स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं। कोविड वैक्सीन से लाभान्वित हो चुके स्वास्थ्य अधिकारियों ने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ अपनी प्रतिक्रिया कुछ यूं व्‍यक्‍त की......

टीका लगवाए एवं टीकाकरण में सहभागिता निभाए– डॉ कुमार सिद्दार्थ
कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, यह विश्‍वास दिलाने के लिए ही मैने पूरे जनपद में सबसे पहले टीका लगवाया। मैने कहा कि किसी हेल्‍थवर्कर को क्‍यों, पहले डाक्‍टर को टीका लगाएं। हम जानते हैं कि कितने कठिन परिश्रम के बाद यह टीका जनता के लिए प्रेफर किया जाता है। कोरोना का टीका लिए हुए 5 दिन हो गया, परंतु किसी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है। टीकाकरण के बाद मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। अपने देश में बना कोरोना वैक्सीन पर भरोसा रखें और टीकाकरण में अपनी सहभागिता निभाएं।

डॉ कुमार सिद्धार्थ
वरिष्‍ठ फिजीशियन
जिला संयुक्‍त चिकित्‍सालय, संतकबीरनगर

टीका लगवाने के बाद से ही निरंतर कार्य कर रहा हूं–डॉ अनिल कुमार चौधरी
कोविड - 19 की वैक्‍सीन सुरक्षित है। यही भ्रम तोड़ने के लिए मैने सबसे पहले खुद अपने अस्‍पताल में कोरोना वैक्‍सीन लगवाया। वैक्‍सीन लगवाने के बाद से ही निरन्‍तर कार्य कर रहा हूं। किसी तरह की कोई परेशानी आज तक नहीं हुई। वैक्सीन लगवाने के आधे घंटे के बाद मैं अपनी ड्यूटी करने लगा। जो वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं वे डरें बिल्‍कुल नहीं, वहम मत पालो क्योंकि वहम का कोई इलाज नहीं है। पूरे देश में वैक्सीन लग रही है। अगर कुछ होना होगा तो सब को होगा। मेरे आसपास जिन लोगों ने पहले दिन वैक्सीनेशन ली, वे सब नॉर्मल हैं। सभी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

डॉ अनिल कुमार चौधरी,
प्रभारी चिकित्‍साधिकारी
सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र मेंहदावल, संतकबीरनगर

टीका लगवाने के बाद बढ़ गया आत्मविश्वास–डॉ वीरेन्द्र कुमार सिंह
टीका लगे हुए आज 5 दिन बीत गए हैं। लेकिन अभी तक कोई भी दुष्‍परिणाम सामने नहीं आया है। टीका लगने से हमारा आत्‍मविश्‍वास ही बढ़ा है कि हम कोरोना से सुरक्षित हैं। इसके बावजूद हमें कोविड व्‍यवहार को अपनाना ही होगा। टीका लगने के बाद हम मास्‍क लगाएं तथा हाथ धुलते रहने की प्रक्रिया न छोड़े। फिजिकल डिस्‍टेंस बनाए रखना जरुरी है। मैने तो हर मिलने वाले स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी के साथ फ्रंट लाइन वर्कर्स को इस बात के लिए प्रेरित किया है कि वे टीकाकरण करवाएं। उन्‍हें यह भी बताया कि वे सौभाग्‍यशाली हैं कि उनको पहले टीका लग रहा है।

डॉ वीरेन्‍द्र कुमार सिंह
प्रभारी चिकित्‍साधिकारी
सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर, संतकबीरनगर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे