Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:समाधान दिवस का डीएम - एसपी ने किया औचक निरीक्षण

रजनीश / ग्यान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने औचक निरीक्षण किया और एक घण्टे तक थाने में ही बैठकर जनसुनवाई की।


कोतवाली करनैलगंज में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही तथा पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय अचानक पहुंचे। तथा फरियादियों की फरियाद सुनने के साथ ही समाधान दिवस में आई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की तथा वहाँ मौजूद मातहतों को प्रथमिकता के आधार पर जनशिकायतों के निस्तारण का निर्देश देते हुये पंचायत चनाव को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के निर्देश दिये।

डीएम ने लेखपालों से क्षेत्र में बन रही अवैध शराब तथा पंचायत चुनाव के दृष्टिगत उपद्रवियों की सूची बनाने के निर्देश दिए। वहीं ग्राम पंचायत हीरापुर कमियार के बालकराम ने संपत्ति के बंटवारे को लेकर जिलाधिकारी को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। जिसपर उन्होंने हल्का लेखपाल को जाँच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर उन्होंने पूरी निष्पक्षता व लगन के साथ काम करने की हिदायद दी। डीएम ने नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी राजीव रंजन को तलब किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। वहीं नगर के बालक राम पुरवा में ठाकुर श्रीराम जानकी चतुर्भुजी मंदिर की भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा व सम्पत्तियों पर भू माफियों की नजर होने की दशा में डीएम ने एसडीएम व सीओ के साथ तीन अधिकारियों की टीम गठित किया। तथा मंदिर की खाली पड़ी भूमि को सुरक्षित करने तथा कुछ भूमि जो दूसरे लोगों के नाम से दर्ज है उसे मंदिर के नाम दर्ज कराने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि 15 दिन में गठित टीम अपनी रिपोर्ट सौपेगी। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उधर एसपी ने पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि असलहों को जमा कराने, प्रत्याशियों की सूची तैयार करने व पंचायत चुनाव के मद्देनजर असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने के साथ उन्हें पाबंद करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस के दौरान केवल 7 फरियादियों ने ही अपनी शिकायत दर्ज कराई।इस मौके पर कोतवाली परिसर में तमाम राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे