Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सपा के पूर्व मंत्री का भाजपा जिला अध्यक्ष व विधायक पर आरोप


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे डॉ शिव प्रसाद यादव तथा पार्टी के जिला महासचिव डाॅ भानू प्रकाश तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के तुलसीपुर से विधायक कैलाश नाथ शुक्ला व जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह पर शासन सत्ता का दुरुपयोग करते हुए फर्जी मुकदमा लगवाने का आरोप लगाया है । पूर्व मंत्री डॉ एस पी यादव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा जिला अध्यक्ष तथा तुलसीपुर के विधायक के इशारे पर तुलसीपुर के थाना अध्यक्ष भानु तिवारी के ऊपर एससी एसटी एक्ट के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज किया है । उन्होंने कहा कि विगत जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के सबसे अधिक सदस्य जीत कर आए हैं। भाजपा को अंदेशा है कि उसे जिला अध्यक्ष कुर्सी पाने में अब आसानी नहीं है । समाजवादी पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हो जाएगी । इसी अंदेशे को लेकर भाजपा के लोग समाजवादी पार्टी के सशक्त लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसा कर दबाव में लेने का प्रयास कर रहे हैं । उसी मानसिकता का नतीजा डॉ भानु तिवारी पर लिखा गया फर्जी मुकदमा भी है । उन्होंने मुकदमा को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि यदि मुकदमा वापस नहीं किया गया तो समाजवादी पार्टी आर पार की लड़ाई भी लड़ेगी । उन्होंने आरोप लगाया कि बलरामपुर में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा पूरी तरह से विफल हो गई है। समाजवादी पार्टी के 40 में से 13 जिला पंचायत सदस्य विजई हुए हैं जबकि भाजपा के केवल 6 जिला पंचायत सदस्य विजयी हुए हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकारा है। उन्होंने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है। 2022 में इसका रिजल्ट में दिखाई देगा। उन्होंने उन तमाम अधिकारियों को भी सचेत किया कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो उन सभी अधिकारियों की भी जांच कराई जाएगी जो भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं । उन्होंने आगे कहा कि अपनी विफलता को लेकर भाजपा नेता काफी हतोत्साहित हैं । भाजपा के लोग एनकेन प्रकारेण अध्यक्ष की कुर्सी हथियाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं ।


तुलसीपुर नगर क्षेत्र में स्थापित भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह के कार्यालय के बगल पान की ढाबली रखकर पान की दुकान करने वाले अनुसूचित जाति के बालक नाम के एक व्यक्ति ने समाजवादी पार्टी के जिला सचिव डाॅ भानु तिवारी के ऊपर जातिसूचक गाली देने तथा मारने पीटने का आरोप लगाते हुए थाना तुलसीपुर में तहरीर दिया है । तहरीर में आरोप लगाया गया है कि 8 मई को सायंकाल वह अपने दुकान के बाहर खड़ा था, तभी भानु तिवारी अपनी गाड़ी से वहां गए और उससे कमला पसंद नाम का पान मसाला मांगा । मसाला मांगने पर उसने दुकान बंद होने का हवाला दिया तथा कहा कि लॉकडाउन के कारण दुकान बंद है, इसलिए मसाला नहीं दे सकते हैं। इसी बात को लेकर जातिसूचक गाली तथा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है । समाजवादी पार्टी के जिला सचिव डॉ भानु तिवारी ने बताया कि उनके ऊपर बगैर किसी जांच के फर्जी मुकदमा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह तथा विधायक कैलाश नाथ शुक्ला के इशारे पर लिखा गया है । उन्होंने कहा कि वह 8 मई को तुलसीपुर के तरफ गए ही नहीं । उन्होंने चैलेंज किया है कि निष्पक्ष जांच करा कर कोई सिद्ध नहीं कर सकता उनकी गाड़ी अथवा वे स्वयं तुलसीपुर की ओर गए हैं । उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा काबिज होने के लिए उनके ऊपर फर्जी मुकदमों के जरिए दबाव बना रही है ।


भाजपा जिला अध्यक्ष ने आरोप को किया खारिज

पूरे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए भाजपा जिला के प्रदीप सिंह ने कहा कि उनके कार्यालय के बगल बालक की दुकान है । एक पड़ोसी के नाते उनके संबंध अच्छे हैं, परंतु उन्हें एक मुकदमा के विषय में कोई जानकारी नहीं है और ना ही उन्होंने कोई मुकदमा दर्ज कराने के लिए किसी पर दबाव बनाया है । उन्होंने कहा कि समय-समय पर भानु तिवारी का उन्होंने मदद की है । इस प्रकार के कार्य करने के आदी समाजवादी पार्टी के लोग होते हैं । भाजपा के लोग कभी भी प्रतिशोध की भावना से काम नहीं करते ।

विधायक प्रतिनिधि ने कहा आरोप निराधार

तुलसीपुर से विधायक कैलाश नाथ शुक्ला के प्रतिनिधि रवि मिश्रा ने दी पूरे आरोप को निराधार व विभिन्न वाली बताया उन्होंने कहा कि विधायक ने कभी किसी के ऊपर दबाव बनाने का काम नहीं किया जरूरत पड़ने पर लोगों की मदद की है वह चाहे अपनी पार्टी का हो या किसी भी पार्टी का हो इस प्रकार के विभिन्न वादी आरोप लगाकर डॉ भानु तिवारी ने अपने तुच्छ मानसिकता का परिचय दिया है उन्होंने कहा कि उन्हें भानु तिवारी के विषय में बहुत कुछ जानकारी है समय आने पर खुलासा भी करेंगे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे