Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

31 जुलाई को नगर के 06 केंद्रों पर आयोजित होगी टी.जी.टी. की लिखित परीक्षा, सभी तैयारियां पूर्ण

गिरवर सिंह 

 झांसी:जिलाधिकारी झांसी  आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय स्थित सभागार में उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा दिनांक 31 जुलाई 2021 को नगर के 6 परीक्षा केंद्रों पर एक सत्र में प्रातः 9:00 से 11:30 तक आयोजित होने वाली परीक्षा से संबंधित तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई।

       बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जनपद में परीक्षा के दौरान नकल किसी भी दशा में बर्दास्त नही होगी। यदि अभी भी कोई ऐसा परीक्षा केंद्र है जहां पूर्व में नकल सम्बन्धी या अन्य कोई गड़बड़ी की शिकायत पायी गई है तो उसे परीक्षा केन्द्र नही बनाया जाये, परीक्षा में डुप्लीकेट परीक्षार्थी किसी भी दशा में शामिल नहीं हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए कक्ष निरीक्षक एडमिशन कार्ड की शक्ति से जांच करें।

 जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों का पुनः सत्यापन करना सुनिश्चित करें,साथ ही यह अवश्य देख लें कि परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा,  विद्युत व्यवस्था के अतिरिक्त पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर लें। उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, एंड्राइड फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट परीक्षा केंद्र के अंदर पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा। नकल विहीन और स्वच्छता पूर्ण परीक्षा आयोजित कराने के संबंध में उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की तलाशी सावधानीपूर्वक ली जाए, उन्होंने विशेष रूप से महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला शिक्षिका द्वारा ही लिए जाने के निर्देश दिए। 

बैठक में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक श्री पीके मौर्य ने बताया कि नगर में 06 परीक्षा केन्द्रों पर टी.जी.टी. परीक्षा एक सत्र में प्रातः 9:00 से 11:30 तक सम्पन्न होगी। उन्होने बताया कि उ0 प्र0 माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा में 2720 परीक्षार्थी शामिल होंगे। नगर में राजकीय इंटर कॉलेज, सिद्धेश्वर मंदिर के सामने ग्वालियर रोड में 504 परीक्षार्थी, वीरांगना झलकारी बाई राजकीय महिला पॉलिटेक्निक ग्वालियर रोड में 480 परीक्षार्थी, राजकीय इंटर कॉलेज राजापुर रोड रक्सा में 384 परीक्षार्थी, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी नवीन परीक्षा भवन( ब्लाक-ए) कानपुर रोड में 480 परीक्षार्थी, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी नवीन परीक्षा भवन(ब्लॉक-बी) कानपुर रोड में 480 परीक्षार्थी, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी नवीन परीक्षा भवन (ब्लॉक-सी) कानपुर रोड झांसी में 392 परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने हेतु उपस्थित होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे