Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सिपाही अभिषेक ने टीजीटी की परीक्षा पासकर बने प्रवक्ता , हुवा भव्य स्वागत

वासुदेव यादव 

अयोध्या। अयोध्या कोतवाली में पोस्टेड अभिषेक यादव ने ड्यूटी के दौरान ही खूब ठीक ढंग से तैयारी करके पीजीटी की परीक्षा पासकर प्रवक्ता बन गए। 


उन्होंने सैन्य विज्ञान विषय में यह सफलता पाई है। जिसके चलते उन्होने पुलिस विभाग अयोध्या का नाम रोशन किया ही है। इसके साथ ही अपने माता पिता व गुरुजनों का भी नाम खूब ऊंचा किया है।

 

इसी क्रम में आज सिद्धपीठ करतलिया बाबा का आश्रम मन्दिर के पीठाधीश्वर महंत रामदास महराज द्वारा उनका स्वागत सम्मान किया गया। श्री महंत रामदास ने उनको अंग वस्त्र व माला पहनाकर अपना आशीर्वाद प्रदान किया और लड्डू खिलाकर उनका मुँह मीठा करवाया।


महंत रामदास महराज ने कहा कि यह अभिषेक यादव के अथक कड़ी मेहनत का फल है। माता पिता गुरुजनों का आशीर्वाद है। भगवान श्रीसीताराम की कृपा इन पर बनी रहे। ये सदा उन्नति व तरक्की करें। यही हमारी मंगल कामना है। 

 

वही दूसरी ओर अभिषेक यादव ने कहा कि यह हमारी कड़ी मेहनत व लगन का फल है। हमने समय निकालकर समय सारणी बनाकर नियमित पढाई ड्यूटी के साथ की। माता पिता गुरुजनों मित्रो का सहयोग रहा ईश्वर की कृपा रही कि पहली बार में ही हमें सफलता मिली। 

 

ज्ञात हो कि अभिषेक यादव मूल रूप से ग्राम विक्रमपुर तहसील सैदपुर जिला गाजीपुर, यूपी के रहने वाले है और 2015 बैच के सिपाही है। उच्च शिक्षा जौनपुर से हाशिल किया। 


जबकि प्रारम्भिक शिक्षा गाजीपुर से हासिल किए। इनका बचपन से ही लक्ष्य शिक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाना था क्योंकि इनके परिवार के कई लोग शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत है। इनके पिता भगवान सिंह यादव स्वयं अध्यापक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे