Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डीएम साहब तरबगंज में तैनात लेखपाल सरकारी कर्मचारी है या गुण्डा।पैसा भी लेता है धमकी भी देता है।

 

 रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज तहसील में तैनात लेखपाल बेलगाम हो गये है जो योगी सरकार के भष्टाचार निवारण प्रणाली को खुलेआम चुनौती देते हुए सरकारी जमीन चकमार्ग व बंजर को खाली करवाने के लिए पीड़ित से पैसे की माँग कर रहे है पैसा ना देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी देरहे है जिससे पीड़ित परेशान है और दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है।और दो वर्षो से तहसील व जिलेका चक्कर काट रहा है।


बताते चले की तरबगंज तहसील में तैनात बेलगाम लेखपाल जयप्रकाश पाण्डेय योगी सरकार के भष्टाचार निवारण अधिनियम को खुलेआम चुनौती देते हुए पीड़ित से कहा पैसा 15000रूपये लेकर आवो तब पैमाईश करूंगा नही तो तुम्हारे लिए ठीक नही होगा जिसकी शिकायत पीड़ित सन्तराम पुत्र रामप्रसाद निवासी ग्राम भैरमपुर थाना तरबगंज जिला गोण्डा ने 2020 से लेकर 2021तक डीएम से लेकर सीएम तक की लेकिन कोइ सुनवाई नही हुई और लेखपाल जयप्रकाश पाण्डेय पैसे के लिए बराबर धमकी देरहे है।



जबकि पीड़ित की फसल चकमार्ग खाली नाहोने के कारण बरबाद होरही है।

लेखपाल की कहानी पीड़ित की जुबानी..

पीड़ित उपरोक्त ने बताया की साहब हम दो वर्षो से चकमार्ग व नवीन परती जमीन खाली करवाने के लिए दौड़ रहा हूँ लेकिन लेखपाल की दबंगई के कारण हमारा काम नही होरहा है जबकि हमसे 15000हजार रूपये माँगे उसको दे दिया फिर भी हमारा चकमार्ग खाली नही करवाया जब हम पैसा वापस माँगने लगे तो हमको अंजाम भुगतने की धमकी दी और कहा की काम करवाना है तो 15000हजार और लावो जिसकी शिकायत डीएम से लेकर सीएम तक कर चुका हूँ फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई जबकि ग्रामसभा प्रधान व लेखपाल मिलकरके दबंगो द्वारा राष्ते में पेड़ लगवा दिया है ।


अगर हमको न्याय ना मिला तो मुख्यमंत्री आवास पर परिवार के साथ धरना दे दूँगा।


अब सवाल ये उठरहा है की बेलगाम हुए लेखपाल मुख्यमंत्री के भष्टाचार उनमूलन अधिनियम को खुलेआम चुनौती देरहे है।        

                                                प्रदेश की सत्ता सम्भालने के बाद भ्रष्टाचारियों एवं रिश्वतखोरों पर नकेल कसने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कठोर कदम उठाने के दावे भले ही कर रहें हों। लेकिन तरबगंज तहसील में तैनात लेखपालों पर इसका कोई भय नही दिख रहा है।


यही नही साहब उपरोक्त लेखपाल  के खिलाफ शिकायतो की झड़ी लगी हुई है इससे पहले इसी गाँव के साहबराम यादव को धमकी देचुके है जिसकी तहरीर थाने पर विचाराधीन है।


क्या कहते है जिम्मेदार..

उपजिलाधिकारी तरबगंज कुलदीप सिंह ने बताया की शिकायत हुई जाँच करवाई जारही है पैसे लेने के वावत बताया की इसकी जानकारी नही अगर यैसा कुछ जानकारी में आयेगा तो जाँच करवाकर कार्यवाही की जायेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे