Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

श्रीरामलीला महामहोत्सव के चौथे दिन रावण बाणासुर,परशुराम लक्ष्मण संवाद से गूंज उठा पंडाल, देखिए झलक

सलमान असलम 

बहराइच:पयागपुर विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा वैनी में आयोजक कमलेश  विमलेश तिवारी की अध्यक्षता में 24 नवंबर से राम विवाह के शुभ अवसर पर रामलीला महा महोत्सव का आयोजन किया गया।

देखिए श्रीराम लीला की झलक


 जिसमें दूरदराज से आए हुए कलाकारों ने प्रतिभाग कर रामलीला का मंचन किया। रामलीला महोत्सव के चौथे दिन धनुष यज्ञ का मंचन किया गया।



 जिसमें माली और मालिन, रावण बाणासुर संवाद, परशुराम लक्ष्मण संवाद ने दर्शकों का मन मोह लिया। जब विश्वामित्र की आज्ञानुसार श्री राम और लक्ष्मण जनक जी की फुलवारी से पुष्प को तोड़ने के लिए जाते हैं तो वहां पर माली का रोल निभा रहे कमलेश तिवारी के अभिनय को देखकर दर्शकों की भीड़ टूट पड़ी।



 इसी क्रम में सीता स्वयंवर में राजा जनक के दरबार मे रावण बाणासुर का संवाद का अभिनय देखकर आए हुए दर्शकों की आंखें जमी रह गई आपको बता दें ,जब विश्वामित्र की आज्ञा पाकर प्रभु श्री राम ने धनुष का खंडन किया जिसके नाद को सुनकर महेंद्र पर्वत पर तपस्या कर रहे परशुराम भगवान का आगमन होता है, जो बहुत ही क्रोधित मुद्रा में स्वयंवर में पहुंचते हैं वहां पर भगवान परशुराम को देखकर सभी दर्शकों में भगदड़ सी मच जाती है, और स्वयंवर में आए हुए सभी राजा भयभीत हो जाते हैं। 



इसी बीच मे परशुराम और लक्ष्मण संवाद होता है, तत्पश्चात राम विवाह संपन्न होता है। आयोजक कमलेश, विमलेश,और गुड्डू तिवारी ने सभी आए हुए दर्शकों का आभार व्यक्त किया। सभी ग्राम वासियों ने इसकी घूर घूर प्रशंसा की।



इस अवसर पर संजय, बृजनंदन, सत्यराम, जगदंबा प्रसाद,एवम अन्य कलाकारों सहित हजारों की संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे